Move to Jagran APP

Bihar News : बिहार में आटा हुआ महंगा, 7 दिन में 5 रुपये तक बढ़े दाम, अब 1kg के लिए चुकाने होंगे इतने रुपये

महंगाई की मार से आम आदमी पहले ही परेशान है। अब इसे आटे के बढ़े दामों ने और बढ़ा दिया है। बिहार में बीते सात दिनों में ही आटा पांच रुपये तक महंगा हो गया है। बाजार में ब्रांडेड से लेकर नान ब्रांडेड आटे के दाम बढ़े हैं।

By sanjay kumarEdited By: Yogesh SahuPublished: Wed, 11 Jan 2023 12:42 AM (IST)Updated: Wed, 11 Jan 2023 12:42 AM (IST)
बिहार में आटा हुआ महंगा, 5 रुपये तक बढ़े दाम, अब 1kg के लिए चुकाने होंगे इतने रुपये

जागरण संवाददाता, गया। बिहार में आटा महंगा हो गया है। गया में इसके दामों में बीते सात दिनों में पांच रुपये तक का उछाल आया है। दरअसल, गेहूं के दामों में उछाल के साथ ही आटे के दामों में तेजी दर्ज की गई है। ब्रांडेड से लेकर नान ब्रांडेड आटे के दाम में लगातार बढ़ते जा रहे हैं।

loksabha election banner

इससे आम आदमी की परेशानी बढ़ रही है। एक तरह गेहूं के दाम बढ़ने से आटे के भाव ने रफ्तार पकड़ रखी है। पिछले एक सप्ताह में आटे का दामों में उछाल दर्ज किया गया है। आटे का दाम प्रत्येक किलो पांच रुपये बढ़ गया है। आटे के बढ़े दामों ने किचन का बजट का खराब कर दिया है।

लोगों की जेब पर अतिरिक्त बोझ पड़ रहा है। बाजार में आटे की कमी नहीं है, लेकिन अधिक दाम पर आटा बिक रहा है। शहर के पुराने गाेदाम स्थित आटे के थोक विक्रेताओं के पास स्टाक पर्याप्त मात्रा में है। उनका कहना है कि आटे की कमी नहीं है।

विक्रेता संजय भारद्धाज ने कहा कि गेहूं के दाम बढ़ने से आटे का दाम बढ़ गया है। बाजार में गेहूं 30 से 32 रुपये किलो बिक रहा है। यही वजह है कि गेहूं के दाम बढ़ने से आटे का दाम भी बढ़ गया है। बाजार में नान ब्रांडेड आटा लोकल मिल से आता है। जबकि ब्रांडेड आटा उत्तरप्रदेश और मध्यप्रदेश से बाजार में आता है।

खुदरा में आटा बिक रहा 40 रुपये किलो

बाजार में खुदरा में आटा 40 रुपये प्रतिकिलो तक बिक रहा है। जबकि थोक में 33 से 35 रुपये प्रतिकिलो आटा बिक रहा है। पुराने गोदाम स्थित आटे के थोक विक्रेता लाल बाबू ने कहा कि प्रत्येक वर्ष ठंड के मौसम में आटे के दाम में बढ़ोतरी होती है। क्योंकि ठंड में आटे की मांग अधिक हो जाती है। एक महीने के बाद आटे का दाम कम हो जाएगा। जबकि बाजार में आटे की कोई कमी नहीं है। नान ब्रांडेड से लेकर कई ब्रांड का आटा बाजार में उपलब्ध है।

गेहूं नहीं मिला तो होगी आटे की किल्लत

शहर में स्थित फ्लोर मिल के संचालक बबलू कुमार ने कहा कि गेहूं का दाम बढ़ने से आटे का दाम बढ़ गया है। एक सप्ताह पहले गेहूं का दाम 27 सौ रुपये प्रति क्विंटल था। जिसका दाम बढ़कर तीन हजार रुपये प्रति क्विंटल हो गया है। इसके कारण आटे का दाम 35 रुपये किलो से बढ़कर 40 रुपये किलो हो गया है। सरकार अगर एक सप्ताह में गेहूं उपलब्ध नहीं कराती है तो बाजार में आटे की किल्लत हो जाएगी। गेहूं उपलब्ध होने के बाद आटे का दाम कम हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.