आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा के पिनाहट में शनिवार रात को बुजुर्ग व्यवसायी दंपती की हत्या कर बदमाशों ने घर से लूटपाट की। बदमाश उनके घर से करीब 30 लाख रुपये की लूट कर ले गए। रविवार दोपहर दोनों के शव घर के प्रथम तल पर कमरे में मिले। दोनों के गले घोंटे गए और व्यवसायी के सिर में भी जख्म मिले हैं। घटना के बाद शोक में बाजार बंद हो गया। शाम को व्यवसायी के बेटे ने लूट और हत्या की तहरीर दी है।

घर से दो सौ मीटर है तेल मिल

पिनाहट के मोहल्ला मारू निवासी 75 वर्षीय सुरेश चंद्र गुप्ता का घर से दो सौ मीटर दूर तेल मिल और गल्ले की आढ़त है। उनके इकलौते बेटे मुकेश गुप्ता बल्केश्वर कालोनी आगरा में परिवार के साथ रहते हैं। शनिवार शाम 7.30 बजे सुरेश चंद्र गुप्ता अपने तेल मिल से घर के लिए निकले थे। घर में उनकी पत्नी 72 वर्षीय कृष्णा देवी भी थीं। रोजाना वे सुबह दस बजे तक घर से तेल मिल के लिए चले जाते थे। रविवार को दोपहर 12 बजे तक वे घर से बाहर नहीं निकले। घर के दरवाजे खुले हुए थे। ऐसे में पड़ोसियों ने अनहोनी की आशंका जताते हुए पुलिस को सूचना दे दी। थाना पुलिस मौके पर पहुंची और आसपास के लोगों को भी बुला लिया।

प्रथम तल पर कमरे में बेड पर पड़े थे सुरेश गुप्ता

घर के प्रथम तल पर एक कमरे में बेड पर सुरेश चंद्र गुप्ता लहूलुहान पड़े थे। फर्श पर उनकी पत्नी कृष्णा देवी पड़ी थीं। पुलिस और स्थानीय लोग दोनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। वहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिए। व्यवसायी और उनकी पत्नी के गले पर निशान थे। व्यवसायी के सिर में जख्म थे। आशंका है कि पहले दोनों के गले घोंटे गए। इसके बाद व्यवसायी के सिर में प्रहार किए गए। पुलिस ने दोनों के शव सामुदायिक केंद्र पर खड़ी एंबुलेंस में रखवा दिए।

आगरा से आया बेटा

करीब एक घंटे बाद आगरा से व्यवसायी के बेटे मुकेश गुप्ता पहुंच गए। मुकेश का कहना था कि पुलिस ने उनकी गैर मौजूदगी में माता-पिता के शव मौके से क्यों उठाए। उन्होंने एंबुलेंस के सामने खड़े होकर विरोध जताया। पुलिस ने समझाकर उन्हें शांत कराया।

एसएसपी सहित कई थानों की फोर्स पहुंची

एसएसपी प्रभाकर चौधरी, एसपी पूर्वी सोमेंद्र मीणा कई थानों के पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। डाग स्क्वाड को मौके पर बुलाया गया। मुकेश गुप्ता ने पिनाहट थाने में तहरीर दे दी। इसमें उन्होंने माता-पिता की हत्या के साथ ही घर से 15 लाख रुपये, 25 ताेले सोने के गहने और सात किलोग्राम चांदी लूट का जिक्र किया है।

हत्या के खुलासे के लिए टीम लगाईं

एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि व्यवसायी और उनकी पत्नी की हत्या की गई है। घर का सामान बिखरा मिला है। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। घटना के पर्दाफाश को तीन टीम लगाई गई हैं।

ये भी पढ़ें...

Agra News: आगरा से बेटी के प्रेमी को किया अगवा दिल्ली में मिला, तीन गिरफ्तार

Edited By: Abhishek Saxena