Move to Jagran APP

Agra Crime News: होली खेलते युवकों पर पथराव, लगाए विवादित नारे; अल्पसंख्यक समुदाय के दर्जनों लोगों पर केस

आगरा में रकाबगंज के कुतलपुर ईदगाह में होली के दौरान पथराव की घटना में दो युवक घायल हो गए। इस मामले में पुलिस ने अल्पसंख्यक समुदाय के दो दर्जन से अधिक नामजद और 50 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोप है कि पाकिस्तान समर्थन में नारेबाजी की लेकिन पुलिस बोली पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी के आरोपों की पुष्टि नहीं हो रही जांच।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Published: Mon, 25 Mar 2024 10:23 PM (IST)Updated: Mon, 25 Mar 2024 11:15 PM (IST)
रकाबगंज के कुतलपुर ईदगाह की घटना, पथराव में दो युवक घायल

जागरण संवाददात, आगरा। रकाबगंज के ईदगाह कुतलुपुर में सोमवार को होली के दौरान माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया गया। आरोप है कि होली खेलते लोगों पर अल्पसंख्यक समुदाय के युवकों ने हमला बोल दिया। जमकर मारपीट और घरों पर पथराव किया। जिसमें दो युवक विश्वजीत पात्रा और मिथुन विश्वास घायल हो गए।

loksabha election banner

आरोप है कि अल्पसंख्यक समुदाय के युवकों ने इस दौरान पाकिस्तान के नारे भी लगाए। मौके पर पहुंची पुलिस को देख हमलावर भाग गए। मारपीट और हंगामे का वीडियो इंटरनेट मीडिया में प्रसारित हो गया।

दोपहर की घटना

घटना सोमवार दोपहर करीब तीन बजे की है। नेताजी नगर रकाबगंज के रहने वाले विश्वजीत पात्रा के अनुसार वह और मुहल्ले लोग होली खेल रहे थे। इसी दौरान जमील उसके चारों पुत्रों समेत अल्पसंख्यक समुदाय के युवकों ने वहां हमला बोल दिया। उनसे मारपीट शुरू कर दी। इस दौरान जमकर पथराव किया गया। इससे होली खेलते लोगों में अफरातफरी मच गई। सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई।उसे देख पथराव करते लोग वहां से भाग गए।

ये भी पढ़ेंः Badaun Lok Sabha Seat: बदायूं के रण में कैसे कटा सांसद संघमित्रा मौर्य का टिकट, कौन हैं बीजेपी प्रत्याशी दुर्विजय सिंह शाक्य, पढ़िए यहां

इनके खिलाफ दर्ज हुआ केस   

विश्चजीत पात्रा की तहरीर पर पुलिस ने जमील, सलीम, रहीस, शौकत, राहुल, बंटी, चांद, चमन, शाहिद 34 नामजद और 50 अज्ञात लोगों के विरुद्ध बलवा, पथराव और सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

ये भी पढ़ेंः Holi 2024: अनूठा है होली का ये मेला, होलिका के धधकते अंगारों के बीच से निकले मोनू पंडा, हजारों लोगों ने दातों तले अंगुली दबाई

एसीपी सदर सर्किल पीयूष कांत राय ने बताया एक पक्ष के लोगों पर इमारत की तराई का पानी गिरने पर विवाद हुआ था। पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने के आरोप की पुष्टि नहीं हुई है।  

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.