आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा कमिश्नरेट में सबसे पहले साइबर थाना खोला जाएगा। अभी तक अभियोग रेंज साइबर थाने में लिखे जाते थे। आगरा कमिश्नरेट बनने के बाद रेेंज साइबर थाना अब इससे अलग हो गया है। पुलिस आयुक्त डाक्टर प्रीतिंदर सिंह का कार्यालय पुलिस लाइन में रहेगा। जबकि एडिशनल कमिश्नर कलक्ट्रेट स्थित पुलिस कार्यालय में बैठेंगे। नए पुलिस आयुक्त कार्यालय के लिए जगह देखी जा रही है। चयन होने के बाद प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेजा जाएगा।

कलक्ट्रेट में बैठेंगे एडिशनल कमिश्नर

अागरा के पहले पुलिस आयुक्त डा.प्रीतिंदर सिंह का बुधवार को पुलिस लाइन में पहला दिन था। उन्होंने बताया कि जन सुनवाई के लिए फिलहाल पुलिस लाइन स्थित कार्यालय में ही बैठेंगे। एडिशनल कमिश्नर जल्द ही पदभार ग्रहण कर लेंगे। वह कलक्ट्रेट में बैठेंगे। शहर, पूर्वी और पश्चिम जोन क्षेत्र में कितनी एसीपी कोर्ट रहेंगी, इस पर अभी निर्णय लिया जाना है। सबसे पहले साइबर थाना खुलेगा। साइबर क्राइम का ग्राफ तेजी से बढ़ा है। प्रत्येक पीड़ित की सुनवाई और प्राथमिकी लिखी जाए इसके लिए जल्दी ही साइबर थाना खोला जाएगा।

ये भी पढ़ें...

Banke Bihari: दर्शन बढ़ाने का मामला फिर लटका, पुराने समय पर ही खुलेंगे ठा. बांकेबिहारी के पट

कोर्ट बनने में लगेगा समय

पुलिस आयुक्त ने बताया कि महिला संबंधी अपराध की समीक्षा के लिए एक वरिष्ठ अधिकारी को जिम्मेदारी दी जाएगी। उनके द्वारा भी समीक्षा की जाएगी। पुलिस आयुक्त कार्यालय के लिए रक्षा संपदा, बालूगंज-किला मार्ग पर स्थित विजिलेंस का पुराना कार्यालय समेत अन्य जगहों को देखा जा रहा है। नया आफिस और कोर्ट बनने में टाइम लगेगा।

ये भी पढ़ें...

Mainpuri: डिंपल के समर्थक को आए केसी त्यागी, बोले- बहू का प्रचार कर रहे इसलिए जांच, अब छिनेगा शिवपाल से आवास

बासाैनी सर्किल में निबोहरा का पेंच

आगरा कमिश्नरेट में दो नए सर्किल सैंया और बासौनी बनाने की संस्तुति हुई है। निबोहरा को बासौनी सर्किल में रखा गया है। जिसे लेकर लोगों ने आपत्ति जताना शुरू कर दिया है। अभी तक निबोहरा फतेहाबाद सर्किल का थाना था। जो कि 15 किलोमीटर दूर है। जबकि बासौनी से सर्किल से निबोहरा की दूरी 50 किलोमीटर हो जाएगी। सर्किल से थाने की इतनी दूरी पर लोगों को आपत्ति है।पुलिस आयुक्त ने बताया कि इससे डीजी कार्यालय को भी अवगत कराया जाएगा। इसी तरह नए प्रस्ताव में न्यू आगरा थाने को ताज सुरक्षा सर्किल में रखा गया है। इसे लेकर भी लोगों को आपत्ति है। 

Edited By: Abhishek Saxena

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट