आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा में मंगलवार छह दिसंबर के लिए पुलिस-प्रशासन सतर्क है। रविवार को मंटाेला थाने में शांति समिति की बैठक हुई। अधिकारियों ने लोगों से शासन के आदेश का अनुपालन करने की कहा। उन्हें बताया कि धारा 144 लागू है। किसी तरह का जमावड़ा न किया जाए। लोगों से सड़क पर नमाज अदा न करने की अपील की गई। स्थानीय गुप्तचर इकाई (एलआइयू) के पास सूचना थी कि कुछ लोग काला दिवस मना सकते हैं। जिस पर पुलिस ने 40 लोगों को नोटिस दिया है।

नमाज मस्जिद में ही अदा होगी

सीओ छत्ता सुकन्या शर्मा ने शांति समिति के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि शासन के आदेश का अनुपालन करने की जिम्मेदारी सभी की है। पूर्व में लोग सड़क पर नमाज अदा करते थे। जिस पर शासन ने आदेश जारी किया था। जिसमें कहा गया है कि नमाज मस्जिद में ही अदा की जाए। शांति समिति की बैठक में शामिल लोगों को समझाया कि बाबरी प्रकरण में न्यायालय का निर्णय पूर्व में आ चुका है। इसलिए किसी तरह की प्रतिक्रिया से बचें। यदि कोई शांति व्यवस्था को भंग करने का प्रयास करता है, उसके विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी।

डीएम के यहां से होगी संपत्ति जब्त करने और गैंगस्टर की कार्रवाई

अागरा में पुलिस कमिश्नरेट प्रणाली लागू हो गई है। पुलिस आयुक्त, अपर पुलिस आयुक्त ने कार्यभार संभाल लिया है। अन्य अधिकारियों की तैनाती भी होने लगी है। मगर, पुलिस आयुक्त समेत कमिश्नरेट के अन्य अधिकारियों की कोर्ट नहीं बनी है। जिससे आयुक्त प्रणाली पूरी तरह से लागू नहीं हो सकी है। जिसके चलते गुंडा एक्ट, गैंगस्टर एक्ट समेत अपराधियों के खिलाफ अन्य निरोधात्मक कार्रवाई फिलहाल पुरानी व्यवस्था के तहत डीएम के यहां से होगी।

ये भी पढ़ें...

Flames 2022: एसएन मेडिकल कालेज में आज से डाक्टर्स मचाएंगे धमाल, रैंप पर कैटवाक के साथ कई कंपटीशन

पुलिस कमिश्नरेट की मीडिया सेल की ओर से इस मामले में रविवार को स्थिति स्पष्ट की गई। जिसके अनुसार आगरा में नई कमिश्नरेट व्यवस्था के पूर्णत: प्रचलित होने तक अपराधियों के विरूद्ध निरोधात्मक कार्रवाई फिलहाल पूर्व की तरह जारी रहेगी। इसमें गुंडा एक्ट, गैगस्टर एक्ट, धारा 14 (1) के तहत संपत्ति जब्तीकरण 151, 107-116 दंड प्रक्रिया संहिता की कार्रवाई शामिल है। 

ये भी पढ़ें...

UP: अजब प्रेम की गजब कहानी, पुलिस बनी घराती-बराती, 45 साल की महिला का 25 वर्षीय युवक से था अफेयर

Edited By: Abhishek Saxena

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट