Move to Jagran APP

दस हजार स्वयंसेवक घेरेंगे कलक्ट्रेट

By Edited By: Published: Thu, 15 Nov 2012 11:09 PM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2012 11:09 PM (IST)

जागरण संवाददाता, आगरा: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कार्यकर्ताओं की पिटाई के मामले में पुलिस के रुख को लेकर आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) का पारा हाई है। आरएसएस के प्रांत प्रचारक ने पहली बार मीडिया के सामने आकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ आर-पार की लड़ाई का एलान किया। इसके साथ ही भाजपा सहित अन्य हिंदूवादी संगठनों ने जगह-जगह प्रदर्शन कर विरोध जताया। यह सिलसिला शुक्रवार को भी जारी रहेगा।

एत्माद्दौला थाना क्षेत्र में टेढ़ी बगिया पर रविवार को कुछ दबंगों ने संघ के स्वयंसेवकों को लाठी-डंडों से पीटा था। विरोध जताने पहुंचे संघ के पदाधिकारियों पर पुलिस ने लाठियां भांजी थी। थाने पर प्रदर्शन के बाद अधिकारियों ने दोषी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया। परंतु इसके बजाय स्वयंसेवकों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। इसको लेकर संघ और उसके आनुषांगिक संगठनों के पदाधिकारियों में भारी आक्रोश है। संघ के प्रांत प्रचारक दिनेश कुमार ने गुरुवार को पत्रकार वार्ता में कहा कि यदि अधिकारियों ने अपना वादा पूरा नहीं किया तो 20 नवंबर को बड़ा प्रदर्शन होगा। इसमें आगरा सहित आसपास के जिलों के कुल दस हजार स्वयंसेवक इकट्ठे होंगे। इसके लिए तैयारी शुरू हो गई है। इसमें संघ के साथ समाज के अन्य संगठनों के लोग भी शामिल होंगे।

उन्होंने बताया कि जरूरत पड़ी तो संघ इस लड़ाई को प्रदेश स्तर पर भी लड़ेगा। उन्होंने सीओ छत्ता और इंस्पेक्टर छत्ता को निलंबित करने की मांग की। संघ के पदाधिकारी देर शाम इस मामले पर कमिश्नर मनजीत सिंह और एसएसपी एससी वाजपेयी से भी मिले। दोनों अधिकारियों ने मामले की जांच करा दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही। प्रेसवार्ता में श्याम किशोर गुप्ता, अशोक कुलश्रेष्ठ, रजनीश त्यागी मौजूद रहे।

उधर, बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने दीवानी चौराहा स्थित भारत माता की प्रतिमा के सामने सांकेतिक धरना दिया। इसमें सुनील पाराशर, रामकुमार शर्मा, अज्जू चौहान, राजेंद्र गर्ग, जितेंद्र पाराशर आदि उपस्थित रहे। भाजपा नेताओं ने पश्चिमपुरी चौराहा पर पुलिस प्रशासन का पुतला फूंका। इसमें ओमप्रकाश चलनी वाले, मोहन सिंह चाहर, हेमा परिहार आदि शामिल रहे। हिंदू जागरण मंच की संजय प्लेस स्थित कार्यालय में बैठक हुई। भारतीय जनता पार्टी की शुक्रवार को बृज प्रदेश कार्यालय पर बैठक है, जिसमें आगे की रणनीति बनाई जाएगी।

क्या है मांग

सीओ और एसओ छत्ता निलंबित हों

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.