Move to Jagran APP

अपने करियर के आखिरी टूर्नामेंट में Sania Mirza को मिली हार, दुबई चैंपियनशिप के बाद टेनिस करियर को कहा अलविदा

Sania Mirza Ends Career With First Round Defeat In Dubai। भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा Sania Mirza)ने मंगलवार यानी 21 फरवरी को डब्ल्यूटीए दुबई ड्यूटी फ्री चैंपियनशिप (WTA)के पहले दौर में अपनी अमेरिकी जोड़ीदार मैडिसन कीज के साथ सीधे सेटों में हारकर अपने चमकदार करियर का अंत किया।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Tue, 21 Feb 2023 10:33 PM (IST)Updated: Tue, 21 Feb 2023 10:33 PM (IST)
अपने करियर के आखिरी टूर्नामेंट में Sania Mirza को मिली हार, दुबई चैंपियनशिप के बाद टेनिस करियर को कहा अलविदा
Sania Mirza Ends Career With First Round Defeat In Dubai

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Sania Mirza Ends Career With First Round Defeat In Dubai। भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा Sania Mirza)ने मंगलवार यानी 21 फरवरी को डब्ल्यूटीए दुबई ड्यूटी फ्री चैंपियनशिप (WTA)के पहले दौर में अपनी अमेरिकी जोड़ीदार मैडिसन कीज के साथ सीधे सेटों में हारकर अपने चमकदार करियर का अंत किया।

loksabha election banner

बता दें कि सानिया और कीज की जोड़ी रूस की वेरोनिका कुदेरमेतोवा और ल्यूडमिला सैमसोनोवा से ठीक एक घंटे तक चले मैच में 4-6, 0-6 से हार गईं। यह टूर्नामेंट उनके करियर का अंतिम टूर्नामेंट रहा, जिसकी घोषणा उन्होंने पहले ही कर दी थी।

Sania Mirza ने हार के साथ किया अपने करियर का अंत

दरअसल, भारत की सबसे सफल टेनिस खिलाड़ियों में से एक सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने कुछ समय पहले ही इंटरनेशनल टेनिस से अपने संन्यास का ऐलान किया था। सानिया ने हाल ही में ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंचकर अपनी ग्रैंडस्लैम जर्नी का भी अंत किया। इसके साथ ही आज यानी 21 फरवरी को सानिया मिर्जा ने डब्ल्यूटीए दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पहले ही राउंड में हारकर अपना करियर खत्म कर लिया।

2003 में सानिया का शुरू हुआ था करियर

वेरोनिका सिंगल्स में 11वें और डबल्स रैंकिंग में पांचवें नंबर पर हैं, जबकि ल्यूडमिला डबल्स में 13वें स्थान पर हैं। 36 वर्षीय सानिया 2003 में पेशेवर बनी थीं। उन्होंने अपने करियर में छह ग्रैंडस्लैम खिताब जीते, जिनमें तीन महिला डबल्स और इतने ही मिश्रित डबल्स के खिताब शामिल हैं। महिला डबल्स में उन्होंने अपने तीनों ग्रैंडस्लैम खिताब मार्टिना हिंगिज के साथ मिलकर जीते।

अपने तीन मिक्स्ड डबल्स ग्रैंडस्लैम खिताब में से दो खिताब उन्होंने हमवतन महेश भूपति (2009 में आस्ट्रेलियन ओपन और 2012 में फ्रेंच ओपन) के साथ मिलकर जीते। उन्होंने ब्रूनो सोरेस के साथ मिलकर यूएस ओपन का खिताब जीता था।

दुबई ओपन में दोनों टीमों ने शुरू में एक दूसरे की सर्विस तोड़ी जिससे एक समय स्कोर 4-4 से बराबरी पर था। इसके बाद हालांकि, रूसी जोड़ी ने सानिया और कीज की सर्विस तोड़ी और फिर अपनी सर्विस बचाकर पहला सेट अपने नाम किया। सानिया और उनकी जोड़ीदार ने दूसरे सेट के शुरू में ही अपनी सर्विस गंवा दी और इसके बाद वापसी करने में नाकाम रहीं।

यह भी पढ़े:

WPL 2023: IPL के बाद Tata Group बना WPL का टाइटल स्पॉन्सर, BCCI ने इतने सालों के लिए की डील पक्की

यह भी पढ़े:

'कौन कहता है मैंने कोई नियम तोड़ा?', इंटरव्यू के दौरान गुस्से से बौखलाई Sania Mirza, हर सवाल का दिया करारा जवाब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.