Move to Jagran APP

YouTube पर एक ही बार दिखेगा 30 सेकेंड का ऐड, विज्ञापनों के लिए नए फीचर का एलान

YouTube बहुत जल्द स्मार्ट टीवी के लिए 30 सेकेंड का नॉन स्किपेबल ऐडस ला रहा है। इन विज्ञापन को स्किप नहीं किया जा सकेगा। ऐसे यूजर्स जो ऐड-ब्लॉकर का इस्तेमाल कर रहे हैं वे अब वीडियो नहीं चला पाएंगे। (फोटो जागरण )

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyPublished: Thu, 18 May 2023 03:39 PM (IST)Updated: Thu, 18 May 2023 04:49 PM (IST)
YouTube पर एक ही बार दिखेगा 30 सेकेंड का ऐड, विज्ञापनों के लिए नए फीचर का एलान
YouTube’s 30-second ads will come to connected TVs Know all Details

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अगर आप के घर में स्मार्ट टीवी है तो आपके लिए जरूरी खबर है। YouTube ने बुधवार को अपने ब्रांडकास्ट 2023 इवेंट में घोषणा की कि वह CTVs (कनेक्टेड टेलीविज़न) पर YouTube Select पर 30-सेकंड के विज्ञापन ला रहा है। 15-सेकंड के दो विज्ञापन दिखाने के बजाय, यूएस में यूजर्स को जल्द ही एक 30-सेकंड का वीडियो दिखाया जाएगा जिसे स्किप नहीं जा सकता।

loksabha election banner

इसके अलावा YouTube एक नया पॉज एक्सपीरियंस के साथ-साथ NFL संडे टिकट भी लेकर आया है। वीडियो स्ट्रीमिंग दिग्गज ने भी दर्शकों की संख्या में बढ़ोतरी की घोषणा की है। YouTube टीवी सहित YouTube यूएस में कनेक्टेड टीवी पर 150 मिलियन से अधिक दर्शकों तक पहुंच गया है।

अब मिलेगा 30 सेकेंड का नॉन स्किपेबल ऐड

एक ब्लॉग पोस्ट में यूट्यूब ने अपने ब्रैंडकास्ट 2023 इवेंट की झलकियां साझा कीं। यूट्यूब का कहना है कि सीटीवी यूजर्स अब लगातार 15 सेकेंड के दो विज्ञापनों के बजाय 30 सेकेंड के नॉन स्किपेबल विज्ञापन देखेंगे। प्लेटफॉर्म ने कहा कि नया परिवर्तन YouTube चुनिंदा एडवरटाइजर को उनके मुताबिक विज्ञापन दिखाने में मदद करेगा।

यूट्यूब पर विज्ञापन देखने का तरीका होगा अलग

YouTube ने विज्ञापनों के लिए एक नई फीचर की भी घोषणा की है जो दर्शकों द्वारा किसी वीडियो को रोकने पर चलती है। नए बदलावों के साथ, वीडियो एक छोटी स्क्रीन में सिकुड़ जाएगा और उसके बगल में एक विज्ञापन चलाया जाएगा।

विज्ञापन एक "Dismiss" बटन के साथ भी आएगा जो दर्शकों को पॉज स्क्रीन को फिर से देखने की अनुमति देगा, या वे वीडियो देखना फिर से शुरू करने के लिए प्ले हिट कर सकते हैं। इसके अलावा यूट्यूब का कहना है कि वह इस साल के अंत में NFL चैनल पर एक नया "एनएफएल क्रिएटर ऑफ द वीक" YouTube शॉर्ट्स सीरीज लाएगा।

ऐड ब्लॉक करके नहीं चला पाएंगे यूट्यूब

हाल ही में, YouTube को प्लेटफॉर्म पर वीडियो देखने से विज्ञापन ब्लॉकर्स वाले यूजर्स को रोकने के लिए एक नया फीचर भी पेश कर सकता है। ऐसे यूजर्स जो ऐड-ब्लॉकर का इस्तेमाल कर रहे हैं, जिन्होंने YouTube प्रीमियम की सब्सक्रिप्शन नहीं ली है, वे तब तक वीडियो नहीं चला पाएंगे जब तक कि वे YouTube विज्ञापनों को अनुमति न दें। यूट्यूब भारत में यूजर्स YouTube प्रीमियम की सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं, जिसकी एक महीने की कीमत 129 रुपये है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.