नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी जल्द एक और नया स्मार्टफोन रेडमी एस2 लॉन्च कर सकता है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन के सेल्फी कैमरे पर फोकस किया है। कंपनी इस स्मार्टफोन के जरिए सेल्फी कैमरे के सेग्मेंट वाले वीवी और ओप्पो के स्मार्टफोन्स को टक्कर दे सकती है। कंपनी इससे पहले भी 16 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरे के साथ रेडमी Y1 लॉन्च कर चुकी है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यह कंपनी का बेस्ट सेल्फी कैमरा स्मार्टफोन हो सकता है। इस स्मार्टफोन में एआई बेस्ड ब्यूटी फीचर और एआई बेस्ड पोर्ट्रेट फीचर होने की संभावना है। यह स्मार्टफोन भी पतले बेजल के साथ लॉन्च होगा यानी की यूजर्स इसमें फूल व्यू डिस्प्ले का आनंद ले सकते हैं।

रेडमी एस2 के स्पेसिफिकेशन्स : इस स्मार्टफोन के अन्य फीचर्स की बात करें तो यह एंड्रॉइड ओरियो बेस्ड एमआईयूआई 9 पर काम करेगा। इसके अलावा इसमें 18:9 आसपेक्ट रेशियो के साथ 5.99 इंच का फूल-व्यू डिस्प्ले दिया गया है। इसके प्रोसेसर की बात करें तो इसमें स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर दिया गया है। यूजर्स को इसमें 12 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा दिया गया है। साथ ही इसमें सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। यह स्मार्टफोन 3जीबी रैम और 32जीबी इंटरनल मेमोरी से लैस होगा। साथ ही इसमें पावर के लिए 3080 एमएएच की बैटरी दी गई है।

इंफीनिक्स Hot S3 से होगा मुकाबला: इंफीनिक्स Hot S3 एंड्रायड 8.0 ओरियो यानि लाटेस ऑपरेटिंग सिस्टम पर कार्य करने वाला बजट फोन है। इसे दो वैरिएंट - 3GB रैम/32GB इंटरनल स्टोरेज और 4GB रैम/64GB इंटरनल स्टोरेज में पेश किया गया है। इनकी कीमत क्रमश: 8999 रुपये और 10999 रुपये है। फोन सैंडस्टोर और ब्रश गोल्ड कलर वैरिएंट में उपलब्ध होगा। कंपनी ने इस फोन में फुल व्यू बेजेललेस डिस्प्ले दिया है। इसका स्क्रीन साइज 5.65 इंच है। इस डिवाइस में 1.4Ghz ओक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रगन प्रोसेसर दिया गया है। कैमरे की बात करें तो इसमें एलईडी लाइट के साथ 13MP का रियर और 20MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने का काम 4000 mAh की बैटरी करेगी। कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में 4G VoLTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी जैसे कनेक्टिविटी फीचर मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें :

Youtube पर फ्री में कर पाएंगे 'पिक्चर-इन-पिक्चर' मोड का इस्तेमाल, जानें कैसे

रेडमी नोट 5 प्रो की बढ़ी कीमत से न हों परेशान, इस रेंज में ये हैं बेहतर विकल्प

Google I/O 2018: गूगल असिस्टेंट हुआ और भी स्मार्ट, जोड़े गए ये नए फीचर्स

Posted By: Sakshi Pandya

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस