नई दिल्ली। Make in India स्लोगन को हम पिछले कई महीनों से सुन रहे हैं। हमने कई ऐसे उदाहरण देखे हैं, जिसमें Make in India के तहत यूजर्स को इनोवेटिव प्रोडेक्ट कम कीमत पर उपलब्ध कराए गए हैं। भारत के बाहर डिवाइस बनाने और शिपिंग करने के बजाय, अगर भारत में डिवाइस या इलेक्ट्रॉनिक प्रोडेक्ट्स का निर्माण होता है, तो ग्राहकों को कम कीमत में बेहतर डिवाइस उपलब्ध कराई जा सकती है। यही नहीं, इससे भारत के लोगों को रोजगार भी मिलेगा। हाल ही में शाओमी ने भारत के आंध्र प्रदेश में दूसरी मैन्यूफैक्चरिंग यूनिट लगाने की घोषणा की है। कंपनी ने दावा किया है कि वो प्रति सेकंड एक फोन का निर्माण करेंगे। साथ ही दो फैक्टरीज में 5000 लोगों को रोजगार दिया जाएगा, जिसमे से 90 फीसदी महिला होंगी।

आपको बता दें कि शाओमी ने हाल ही में एक सस्ता स्मार्टफोन Redmi 4A लॉन्च किया है। यह फोन इस्तेमाल करने में काफी बेहतर है। इसकी कीमत 5,999 रुपये है। Redmi 4A को दमदार बैटरी, परफॉर्मेंस, स्लीक डिजाइन और बेहतर कैमरा के साथ एक बढ़िया पैकेज कहा जा सकता है। तो चलिए आपको इसके फीचर्स के बारे में विस्तार से बता दें।

Xiaomi Redmi 4A के फीचर्स:

इसमें 5 इंच की डिस्पले दी गई है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 720x1280 है। ये फोन 1.4 गीगाहर्ट्ज क्वाड-कोर स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर और 2 जीबी रैम से लैस है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 308 जीपीयू दिया गया है। यह फोन 16 जीबी की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह फोन एंड्रायड 6.0 मार्शमैलो पर काम करता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें पीडीएएफ, 5 लेंस-सिस्टम और अपर्चर एफ/2.2 के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, अपर्चर एफ/2.2 के साथ 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है।

कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4जी एलटीई, वाइ-फाइ 802.11 ए/बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.1 और जीपीएस/ए-जीपीएस जैसे फीचर दिए गए हैं। इस फोन में 3120 एमएएच की बैटरी दी गई है। रेडमी 4ए में एक्सेलेरोमीटर, एम्बियंट लाइट सेंसर, जायरोस्कोप, इंफ्रारेड और प्रॉक्सिमिटी सेंसर है।

यह भी पढ़े,

एलजी, सैमसंग और सोनी ने 15 प्रतिशत तक घटाए टीवी के दाम

नहीं लेना चाहते जियो प्राइम मेंबरशिप, तो जानिए क्या करना होगा आपको

उपभोक्ताओं को नहीं मिल पा रहा कॉल ड्रॉप से छुटकारा

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस