नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi अपनी K सीरीज के तहत कुछ समय पहले K20 स्र्मार्टफोन को लॉन्च किया था। वहीं अब कंपनी इस सीरीज को आगे बढ़ाते हुए नया दो नए स्मार्टफोन Redmi K30 और Redmi K30 Pro करने वाली है। सामने आई लीक्स के अनुसार Redmi K30 में पंच-होल डिस्प्ले और 5G सपोर्ट दिया जा सकता है। सामने आई नई रिपोर्ट में स्मार्टफोन की लॉन्च डेट का खुलासा कर दिया गया है, जिसके अनुसार ये स्मार्टफोन इस साल के अंत तक लॉन्च हो जाएगा, जबकि Redmi K30 Pro के लिए यूजर्स को अगले साल का इंतजार करना होगा। लेकिन अभी तक आधिकारिक तौर पर फोन की लॉन्च डेट सामने नहीं आई है।

टिप्स्टर Sudhanshu Ambhore ने ​ट्वीटर के ​जरिए एक पोस्ट जारी करते हुए जानकारी दी है कि Redmi K30 इस साल और Redmi K30 Pro अगले साल लॉन्च होगा। लेकिन ट्वीट में लॉन्च डेट नहीं दी गई है। साथ ही यह भी स्पष्ट नहीं किया गया है कि कंपनी का नया स्मार्टफोन चीनी मार्केट में ही लॉन्च होगा या इसे भारत में भी लॉन्च किया जाएगा? 

कंपनी के जनरल मैनेजर Lu Weibing ने अगस्त में खुलासा किया था कि अपक​मिंग स्मार्टफोन Redmi K30 को 5G सपोर्ट के साथ लॉन्च किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने Weibo पर इस स्मार्टफोन की कुछ टीजर इमेज भी शेयर की थी जिनमें फोन के डिजाइन को दिखाया गया था। Redmi K30 को पंच-होल डिस्प्ले डिजाइन के साथ पेश किया जाएगा। 

Xiaomi ने इस साल सितम्बर में आयोजित किए गए IFA 2019 इवेंट में जानकारी दी ​थी कि अगले साल यानि 2020 में 5G सपोर्ट वाले स्मार्टफोन बाजार में लॉन्च करेगी। इसी के आधार पर अंदाजा लगाया जा रहा है कि नया स्मार्टफोन Redmi K30 हो सकता है और इसे MediaTek चिपसेट पर पेश किया जाएगा। इसके अलावा फोन में फोटोग्राफी के लिए ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप