नई दिल्ली, टेक डेस्क। बीते कुछ दिनों में अपने लॉन्च को लेकर चर्चा में रही Xiaomi 13 Series के लॉन्च में अब देरी की खबर आ रही है। पहले ये सीरीज 1 दिंसबर को चीन में लॉन्च होने वाली थी। लेकिन अब कंपनी ने अपने ऑफिशियल वीबो(Weibo) अकाउंट से इस बात की जानकारी दी है कि अब ये सीरीज कल यानी गुरूवार को लॉन्च नहीं होगी। बता दें कि कंपनी ने इसके लॉन्च के साथ ही Xiaomi के कस्टम सॉफ्टवेयर अपडेट MIUI 14 की भी घोषणा करने वाला थी।

Weibo पोस्ट में कंपनी ने की धोषणा

बुधवार को Xiaomi ने अपने Weibo पर एक पोस्ट शेयर करके बताया कि Xiaomi 13 सीरीज के लॉन्च को टाल दिया गया है। इस देरी के कारण के बारे में इसने कोई जानकारी नहीं दी। हालांकि कंपनी जल्द ही एक नई लॉन्च तिथि जानकारी देगी। जैसे कि हमने बताया है कि Xiaomi 13 सीरीज़ को 1 दिसंबर को MIUI 14, Xiaomi Buds 4 और Xiaomi Watch S2 के साथ लॉन्च किया जाना था। अब इस लॉन्च के टलने पर अन्य डिवाइस के लॉन्च पर क्या असर पड़ेगा, ये देखना अभी बाकी है।

क्या है लॉन्च की नई डेट?

बता दें कि कंपनी ने अभी हैंडसेट के लिए नए लॉन्चिंग डेट की जानकारी नहीं दी है। बता दें कि Xiaomi ने आगामी Xiaomi 13 सीरीज़ के कुछ और स्पेसिफिकेशंस का खुलासा भी किया है, जिसमें Xiaomi 13 Pro पर में Sony IMX989 1-इंच इमेज सेंसर होने की बात कही गई है।

यह भी पढे़ं- 

Xiaomi 13 series के संभावित स्पेसिफिकेशंस

Xiaomi ने आगामी Xiaomi 13 में आपको स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर मिल सकता है, जिसे LPDDR5x रैम और UFS 4.0 ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ जोड़ा जाएगा। ये हैंडसेट MIUI 14 पर चलेंगे, जिसमें नॉन-रिमूवेबल ऐप्स की संख्या में कमी होने की बात कही गई है। Xiaomi 13 को धूल और पानी के प्रतिरोध के लिए IP68 रेटिंग मिली है।

कैमरा की बात करे तो इस सीरीज के Xiaomi 13 Pro स्मार्टफोन में Leica कस्टमाइज Sony IMX989 1-इंच मेन इमेज सेंसर होगा। हाल ही में, Xiaomi के CEO लेई जून ने दावा किया था कि Xiaomi 13 सीरीज iPhone 14, iPhone 14 Pro Max, Galaxy S22 Ultra, और Huawei P50 Pro के साथ-साथ Xiaomi 12S सीरीज के स्मार्टफोन्स की तुलना में बेहतर बैटरी लाइफ देगी।

यह भी पढे़ं- आधार कार्ड से Voter iD को ऐसे करें लिंक , इन आसान स्टेप्स को फॉलो कर मिनटों में हो जाएगा काम

Edited By: Ankita Pandey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट