Move to Jagran APP

120Hz रिफ्रेश रेट और बड़ी स्क्रीन के साथ जल्द आएगा Xiaomi का ये प्रीमियम फोन, फीचर्स देखकर हो जाएंगे गदगद

Xiaomi ने भारत में अपने नए प्रीमियम स्मार्टफोन के लॉन्च डेट की पुष्टि कर दी है। ये स्मार्टफोन फरवरी के आखरी हफ्ते में लॉन्च किया जाना है। आज हम इस फोन के कुछ फीचर्स और दूसरे डिटेल के बारे में बताएंगे। आइये इसके बारे में जानते हैं। (जागरण फोटो)

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyPublished: Thu, 09 Feb 2023 02:08 PM (IST)Updated: Thu, 09 Feb 2023 02:08 PM (IST)
120Hz रिफ्रेश रेट और बड़ी स्क्रीन के साथ जल्द आएगा Xiaomi का ये प्रीमियम फोन, फीचर्स देखकर हो जाएंगे गदगद
Xiaomi soon to launch its premium smartphone Xiaomi 13 Pro in India

नई दिल्ली, टेक डेस्क। भारत में Xiaomi का बड़ा यूजर बेस है। ऐसे हजारों यूजर्स है, जो कंपनी के स्मार्टफोन और दूसरे प्रोडक्ट इस्तेमाल करते हैं। अपनी लोकप्रियता को बनाए रखने के लिए कंपनी अपने नए प्रीमियम फोन को लॉन्च करने जा रही है। इसे Xiaomi 13 Pro नाम दिया गया है। आज हम आपको इससे जुड़ी सभी जानकारियां देंगे, तो आइये शुरू करते हैं।

prime article banner

कंपनी ने अपने प्रीमियम फोन के लॉन्च की तारीख की पुष्टि की है और यह भी खुलासा किया है कि वैश्विक लॉन्च भी उसी दिन होगा।बता दें कि Xiaomi 13 Pro भारत में 26 फरवरी को लॉन्च होगा। Xiaomi 13 Pro की घोषणा पिछले साल दिसंबर में चीन में की गई थी, इसलिए डिवाइस के बारे में ज्यादातर जानकारी ऑनलाइन उपलब्ध हैं।

यह भी पढ़ें- OnePlus 11 के साथ क्यों नहीं आया कंपनी का Pro मॉडल, वजह जानकर खुश हो जाएंगे आप

कब लॉन्च होगा स्मार्टफोन?

कंपनी ने पुष्टि की है कि Xiaomi 13 Pro भारत में 26 फरवरी को लॉन्च होगा और लाइव स्ट्रीम रात 9:30 बजे शुरू होगी। लॉन्च इवेंट को Xiaomi की आधिकारिक वेबसाइट mi.com और कंपनी के सोशल मीडिया चैनलों पर लाइवस्ट्रीम किया जाएगा। जैसा कि आप जानते हैं कि प्रो मॉडल चीन में पहले से ही लॉन्च हो चुका है, इसलिए हमें फ्लैगशिप फोन के सभी संभावित स्पेसिफिकेशंस के बारे में पहले से ही पता है।

Xiaomi 13 Pro के संभावित स्पेसिफिकेशंस

उम्मीद की जा रही है कि भारतीय मॉडल में चीनी संस्करण के समान विशेषताएं होने की। ऐसे में Xiaomi 13 प्रो मॉडल में 6.7 इंच के बड़े OLED डिस्प्ले हो सकता है, जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट, डॉल्बी विजन और HDR10 का सपोर्ट मिलता है। इसकी स्क्रीन कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस द्वारा संरक्षित है और QHD+ रेजोल्यूशन पर काम करता है।

कंपनी का कहना है कि फोन का HDR 10 मोड ऑन करने पर पैनल की पीक ब्राइटनेस 1900nits तक पहुंच सकती है। Xiaomi का यह भी दावा है कि 13 प्रो में एक एंबियंट कलर टेम्परेचर सेंसर है, जो प्रकाश की स्थिति के आधार पर फोन को स्क्रीन के रंग तापमान को ऑटोमेटिकली समायोजित करने में मदद करता है। डिस्प्ले LTPO टेक को भी सपोर्ट करता है, जिसका अर्थ है कि डिवाइस थोड़ा बेहतर बैटरी जीवन देगा ।

Xiaomi 13 Pro का प्रोसेसर

जैसे कि हम जानते हैं कि यह कंपनी का प्रीमियम फोन होगा , इसलिए इसे स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिपसेट के साथ पेश किया जाएगा । बता दें कि Xiaomi 13 Pro पर Leica- संचालित कैमरा सिस्टम एक बड़ा अपग्रेड है। इस फोन के कैमरा सेटअप में तीन 50-मेगापिक्सल के वाइड, अल्ट्रा-वाइड और टेलीफोटो कैमरा सेंसर शामिल हैं। टेलीफोटो कैमरे में 3.2x ऑप्टिकल जूम के लिए सपोर्ट है। वहीं सेल्फी के लिए फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का कैमरा भी हो सकता है।

बैटरी की बात करें तो Xiaomi 13 प्रो में 4,820mAh की बड़ी बैटरी है। Xiaomi के इस फोन में 120W चार्जर और 50W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट भी है।

यह भी पढ़ें- Microsoft ने ChatGPT के साथ पेश किया Bing और Edge का नया वर्जन, जानिए अब तक की सभी जरूरी बातें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.