Move to Jagran APP

WhatsApp ने शुरू की अपने मेटा एआई चैटबॉट की टेस्टिंग, यहां जानें कैसे होगा खास

WhatsApp अपने कस्टमर्स के लिए नया अपडेट लेकर आया है। नई रिपोर्ट सामने आई है कि ऐप भारत में एआई-बेस्ड चैटबॉट मेटा एआई का टेस्टिंग शुरू कर दी है। रिपोर्ट की मानें तो कंपनी इस फीचर्स को iOS और Android बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध कराएगी। आने वाले समय में इसे अन्य यूजर्स के लिए भी उपलब्ध कराया जाएगा। आइये जानते हैं कि ये नया फीचर कैसे काम करेगा।

By Ankita Pandey Edited By: Ankita Pandey Published: Fri, 12 Apr 2024 03:00 PM (IST)Updated: Fri, 12 Apr 2024 03:00 PM (IST)
WhatsApp ने शुरू की अपने मेटा एआई चैटबॉट की टेस्टिंग, यहां जानें कैसे होगा खास

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। WhatsApp अपने कस्टमर्स के लिए नए एआई-संचालित चैटबॉट मेटा एआई की टेस्टिंग कर रहा है। फिलहाल इसे अमेरिका में प्रतिबंधित परीक्षणों के शुरुआती चरण के बाद भारत में पेश किया जा रहा है।

loksabha election banner

मेटा भारत सहित कई देशों में वॉट्सऐप पर मेटा एआई चैटबॉट के लिए सीमित टेस्टिंग के एक दौर शुरू कर रहा है।आइये जानते हैं कि इसे कैसे इस्तेमाल किया जा सकता है और यूजर्स को ये कैसे प्रभावित करेगा।

रिपोर्ट में मिली जानकारी

  • WABteaInfo की रिपोर्ट में बताया गया कि यह सुविधा iOS और Android बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है, जिन्होंने ऐप का लेटेस्ट वर्जन इंस्टॉल किया जा सकता है।
  • मेटा एआई चैटबॉट को सर्च इंटरफेस से सीधे मेटा एआई के साथ यूजर की बातचीत को सुविधाजनक बनाने के लिए सुझावों और संकेतों को इंट्रीग्रेड करने के लिए डिजाइन किया गया है

यह भी पढ़ें - Infinix Note 40 Pro 5G: मैग्नेटिक चार्जिंग सपोर्ट वाला पहला Android फोन हुआ लॉन्च; यहां जानें कीमत और खूबियां

क्या है मेटा एआई चैटबॉट?

  • वॉट्सऐप फिलहाल कुछ देशों में कुछ यूजर्स के लिए सर्च बार के भीतर मेटा एआई इंट्रीग्रेशन को तैनात कर रहा है, जिन्होंने अपना ऐप अंग्रेजी में कॉन्फिगर किया है।
  • वहीं भारत में चुनिंदा यूजर्स के पास अब मेटा चैटबॉट तक आसान एक्सेस है, जिसके लिए आपको ऐप बार के भीतर सुविधाजनक रूप से स्थित एक ऑप्शनल एंट्री प्वाइंट का पता लगाने का मौका है।
  • सर्च बार में यूजर इनपुट को हमेशा निजी रखा जाता है और मेटा एआई को तब तक नहीं आता है जब तक कि मेटा एआई चैटबॉट को संकेत न दिया जाए।
  • मेटा एआई द्वारा खोज बार या मेटा एआई कॉन्वर्सेशन के माध्यम से अनुशंसित विषय लगातार आपकी इच्छा से जनरेट होते हैं।

यह भी पढ़ें -Microsoft के फाउंडर Bill Gates बोले- शुरुआत में ChatGPT को लेकर था संदेह, Sam Altman से पूछी AI की पेचीदगियां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.