Move to Jagran APP

Vodafone-Idea मर्जर के बाद एयरटेल को पछाड़ बनी भारत की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी

Vodafone-Idea ने एक बयान में कहा कि हम यूजर्स को डिजिटल सर्विसेज और सॉल्यूशन्स उपलब्ध कराएंगे

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Fri, 31 Aug 2018 05:04 PM (IST)Updated: Fri, 31 Aug 2018 07:25 PM (IST)
Vodafone-Idea मर्जर के बाद एयरटेल को पछाड़ बनी भारत की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी
Vodafone-Idea मर्जर के बाद एयरटेल को पछाड़ बनी भारत की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। टेलिकॉम कंपनियां आइडिया और वोडोफन का मर्जर हो चुका है। इसे Vodafone Idea Ltd का नाम दिया गया है। इस मर्जर के बाद यह 408 मिलियन सब्सक्राइबर्स के साथ देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी बन गई है। वहीं, पिछले कई वर्षों से नंबर वन पर रहा भारती एयरटेल अब नंबर दो पर आ गया है। Vodafone Idea Ltd के पास 3.4 लाख साइट्स का ब्रॉडबैंड नेटवर्क और 17 लाख रिटेल आउटलेट्स होंगे। इस नए मर्जर के बाद अब टेलिकॉम सेक्टर में तीन मुख्य प्रतिद्विंदी मौजूद हैं जिनमें भारती एयरटेल, रिलायंस जियो और वोडाफोन आइडिया शामिल हैं।

loksabha election banner

Vodafone-Idea ने एक बयान में कहा कि हम यूजर्स को डिजिटल सर्विसेज और सॉल्यूशन्स उपलब्ध कराएंगे। साथ ही वॉयस, डाटा, मोबाइल पेमेंट्स, IoT, एडवांस इंटरप्राइस और मनोरंजक कंटेंट भी भी मुहैया कराएंगे। एयरटेल को पछाड़ अब यह कंपनी नंबर वन पर आ गई है। ऐसे में कंपनी यूजर्स को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए कई प्लान्स पेश कर सकती है। माना जा रहा है कि कंपनी प्राइस वॉर को आगे बढ़ाते हुए कई नए प्लान्स पेश कर सकती है।

मिलेगी बेहतर सर्विस:

Vodafone-Idea लिमिटेड के सीईओ बलेश शर्मा ने कहा कि यूजर्स की च्वाइंस और नई तकनीकों को पेश करने पर ज्यादा ध्यान देगी। कंपनी ने कहा है कि हम अपने रिटेल और एंटरप्राइस यूजर्स को नए प्रोडक्टस, सर्विस और सॉल्यूशन्स के आधार पर बेहतर सर्विस प्रदान करेंगे। साथ ही यूजर्स को पहले से ज्यादा नेटवर्क कवरेज भी उपलब्ध कराया जाएगा।

बेहतर कनेक्टिविटी:

नेटवर्क कनेक्टिविटी को देखा जाए तो वोडाफोन का नेटवर्क शहरी क्षेत्र में बेहतर माना जाता है जबकि, आइडिया का नेटवर्क ग्रामीण और छोटे शहरों में वोडाफोन के मुकाबले बेहतर माना जाता है। इसका सीधा फायदा इन दोनों कंपनियों के यूजर्स को होगा। मर्जर के बाद यूजर्स को शहरी के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी बेहतर कनेक्टिविटी मिलेगी।

यह भी पढ़ें:

ड्रोन्स को भारत में उड़ाने की मिली अनुमति, जानें नियम से लेकर हर छोटी-बड़ी जानकारी

खतरनाक पॉपुलर स्मार्टफोन्स की लिस्ट हुई जारी, जानें आपके फोन का नाम इसमें है या नहीं

उबर आपको देगा उड़कर ऑफिस पहुंचने की सुविधा, एक बटन दबाकर होगी बुकिंग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.