नई दिल्ली, टेक टेक डेस्क। भारत में 59 चाइनीज ऐप्स में प्रतिबंध लगने के बाद टेक इंडस्ट्री में हलचल मची हुई है। आज दिनभर पर TikTok समेत UC Browser, Shareit, CamScanner, Mi Community, Club Factory, Xender, Mi Video Call और WeChat आदि कई ऐप्स चर्चा में रहे। इतना ही कई नए स्मार्टफोन्स बाजार में दस्तक भी दी है। यहां हम आपके लिए टेक जगत की ऐसी ही टॉप 5 खबरें एक साथ लेकर आए हैं जो दिनभर चर्चा में रहीं। इस खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए इनके साथ दिए गए लिंक्स पर क्लिक कर सकते हैं। 

TikTok को ऐप स्टोर से किया गया रिमूव

आज टेक इंडस्ट्री में दिन भर चाइनीज ऐप्स चर्चा में रहे। क्योंकि बेन किए गए 59 ऐप्स में अधिकतर ऐसे ऐप्स हैं जिनका यूजर्स के बीच काफी उपयोग किया जाता है। इनमें TikTok सबसे लोकप्रिय ऐप है। लेकिन इस पर बैन लगने के बाद अब यूजर्स इस ऐप को डाउनलोड नहीं कर सकेंगे। क्योंकि भारत में गूगल प्ले स्टोर और ऐप स्टोर से इस ऐप को हटा दिया गया है। वैसे इसकी बजाय कई देसी ऐप्स मौजूद हैं जिनका आप उपयोग कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर ​क्लिक करें। 

LG Harmony 4 स्मार्टफोन हुआ लॉन्च

LG Harmony 4 स्मार्टफोन को कंपनी ने अमेरिका में लॉन्च किया है और यह कंपनी का कम कीमत वाला स्मार्टफोन है। हालंकि, अभी तक अन्य देशों में इसके लॉन्च को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। इस स्मार्टफोन में ड्यूल रियर कैमरा और 3,500mAh की बैटरी दी गई है। यूजर्स इसे केवल सिंगल कलर वेरिएंट में ही खरीद सकते हैं। इसकी कीमत $139 यानि करीब 10,100 रुपये है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

Samsung ने लॉन्च की The Serif और QLED 8K TV रेंज

Samsung ने The Serif और QLED TV (2020) रेंज को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया गया है। The Serif TV को तीन स्क्रीन साइज 43 इंच, 49 इंच और 55 इंच में पेश किया गया है, जबकि Samsung की QLED 8K TV (2020) की नई रेंज को 4 स्क्रीन ऑप्शन्स 65 इंच, 75 इंच, 82 इंच और 85 इंच में लॉन्च किया है। ये दोनों टीवी सीरीज ई-कॉमर्स साइट Amazon और Samsung के ऑफिशियल ऑनलाइन स्टोर से खरीदा जा सकेगा। इनकी शुरुआती कीमत 83,900 रुपये है। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें। 

Redmi 9A और Redmi 9C ने दी बाजार में दस्तक

Redmi ने मलेशिया में अपने मोस्ट अवेटेड स्मार्टफोन Redmi 9A और Redmi 9C को लॉन्च कर दिया है। लो बजट रेंज के इन दोनों स्मार्टफोन में यूजर्स को 5,000mAh की बैटरी और MediaTek Helio चिपसेट जैसे फीचर्स मिलेंगे। इन्हें सिंगल स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। हालांकि, कंपनी ने भारत व अन्य देशों में इनके लॉन्च से जुड़ी कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन उम्मीद है कि जल्द ही ये भारत में दस्तक दे सकते हैं। पूरी डिटेल जानने के लिए यहां क्लिक करें। 

लो बजट रेंज में Realme C11 हुआ लॉन्च

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme ने अपनी C सीरीज के तहत नया स्मार्टफोन Realme C11 लॉन्च कर दिया है। लो बजट रेंज के इस स्मार्टफोन को कंपनी ने मलेशियाई मार्केट में लॉन्च किया है और अन्य देशों में इसके लॉन्च को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया है। इस स्मार्टफोन में यूजर्स को 5,000mAh की दमदार बैटरी मिलेगी। इसे MediaTek Helio G35 चिपसेट पर पेश किया गया है और यह दो कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। फोन की कीमत व अन्य फीचर्स जानने के लिए यहां क्लिक करें। 

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस