नई दिल्ली (जेएनएन)। टेलिकॉम सेक्टर में रिलायंस जियो की एंट्री के बाद जहां टेलिकॉम कंपनियों में प्राइस वार छिड़ गई है। वहीं, यूजर्स को इसका काफी फायदा मिला है। सर्विस प्रदाता कंपनियों ने मौजूदा डाटा प्लान्स की कीमत में भारी कटौती की है। इसके साथ ही कम कीमत में ज्यादा डाटा वाले पैक्स भी लॉन्च किए हैं। टेलिकॉम कंपनियों ने कई ऐसे प्लान्स पेश किए हैं जिनमें 1 जीबी डाटा प्रतिदिन मिलता है। इनमें जियो से लेकर एयरटेल, आइडिया, वोडाफोन आदि शामिल हैं। आपको बता दें कि इन सभी प्लान्स में डाटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी दी जा रही है। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे प्लान्स की जानकारी देने जा रहे हैं जो 1 जीबी डाटा प्रतिदिन और अनलिमिटेड कॉलिंग उपलब्ध करा रहे हैं।

एयरटेल:

देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी एयरटेल ने 244 रुपये का प्लान पेश किया था। इस प्लान के तहत यूजर्स को हर दिन 1 जीबी 4जी डाटा दिया जाएगा। साथ ही अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉलिंग (एयरटेल-टू-एयरटेल) की सुविधा भी दी जाएगी। इस प्लान की वैधता 70 दिनों की है।

रिलायंस जियो:

जियो ने 309 रुपये का प्लान पेश किया था जिसके तहत 84 दिनों के लिए यूजर्स को 1 जीबी 4जी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग भी दी जाएगी।

आइडिया:

आइडिया के प्लान की कीमत 348 रुपये है। इसके तहत 1 जीबी 4जी डाटा प्रतिदिन और अनलिमिटेड कॉलिंग दी जाएगी। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है।

वोडाफोन:

वोडाफोन के प्लान की कीमत 346 रुपये है। इसके तहत भी 1 जीबी 4जी डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है।

यह भी पढ़ें:

यह बजट स्मार्टफोन सेल के लिए हुआ उपलब्ध, 13 एमपी कैमरा से है लैस

मोटो Z2 प्ले आज होगा भारत में लॉन्च, जानें खासियत

एप्पल की स्क्रीन ठीक कराना हुआ आसान, कंपनी ने लगाई खास मशीनें

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस