Move to Jagran APP

इन 3 फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स की इस साल होगी एंट्री, देखें तस्वीरें

इस पोस्ट में हम आपको शाओमी, एलजी और Essential कंपनियों के लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन्स की जानकारी दे रहे हैं

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 19 Jul 2017 11:30 AM (IST)Updated: Wed, 19 Jul 2017 06:58 PM (IST)
इन 3 फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स की इस साल होगी एंट्री, देखें तस्वीरें
इन 3 फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स की इस साल होगी एंट्री, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (जेएनएन)। स्मार्टफोन बाजार में मोबाइल लॉन्च होने से पहले ही उनकी चर्चा होने लगती है। अपकमिंग स्मार्टफोन की कीमत और फीचर्स से लेकर उनकी तस्वीरें ऑनलाइन लीक होने की खबरें आम बात हो गई है। इस पोस्ट में हम आपको शाओमी, एलजी और Essential कंपनियों के लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन्स की जानकारी दे रहे हैं। यहां आपको शाओमी मी 5एक्स, एलजी वी30 और Essential फोन के लीक हुए फीचर्स और तस्वीरों की पूरी जानकारी मिलेगी।

loksabha election banner

शाओमी मी 5एक्स:

इस फोन की प्रमोशनल तस्वीरें इंटरनेट पर लीक हुई हैं। इसमें फोन के डिजाइन, कीमत और स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा हुआ है। यह जानकारी वीबो पर लीक हुई है। डिजाइन के मामले में यह फोन काफी हद तक आईफोन 7 प्लस जैसा लगता है। इसका लुक काफी प्रीमियम है। इसमें ड्यूल रियर कैमरा दिए जाने की उम्मीद है। तस्वीर में यह सेटअप दिया गया है। इसके अलावा इसमें एंटीना बैंड और एक कर्व्ड मेटल यूनिबॉडी भी देखी जा सकती है। इसमें 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया होगा। यह फोन स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम से लैस होने की उम्मीद है। 

शाओमी मी 5एक्स की कीमत:

खबरों की मानें तो इसकी 1,999 चीनी युआन यानि करीब 19,000 रुपये होने की उम्मीद है। इसे ब्लैक और गोल्ड कलर वेरिएंट में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

तस्वीर:

एलजी वी30:

कंपनी जल्द ही एलजी वी30 स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है। इस फोन को ऑनलाइन स्पॉट किया गया है। theandroidsoul की खबर के मुताबिक, इस फोन की तस्वीर में इसका रियर पैनल दिखाया गया है। साथ ही इसमें ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया होगा। इसके अलावा सिंगल एलईडी प्लैश दिया गया है जो लाइट सेंसर और ऑटोफोक्स सेंसर का काम करेगा। इससे पहले आई लीक्स के मुताबिक, इसमें 6 इंच का डिस्प्ले दिए जाने की उम्मीद है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट से लैस होने की उम्मीद है। साथ ही इसमें 3200 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है।

तस्वीर:

Essential फोन:

इस फोन को पहले जून में लॉन्च किया जाना था। यह एक फ्लैगशिप स्मार्टफोन है। इसे 699 डॉलर में अमेरिका में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध कराया गया है। साथ ही कंपनी ने इस फोन को इस साल के आखिरी तक यूके में लॉन्च करने भी दावा किया है। इसके साथ ही इसे वेस्टर्न यूरोप और जापान में भी लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। इसमें 5.71 इंच का एज-टू-एज डिस्प्ले दिया गया होगा। इसे क्रिमिक और टाइटेनियम से बनाया गया है। इसे ब्लैक मून व प्योर व्हाइट कलर के साथ स्टैलर ग्रे और ओशियन डेप्थ शेड्स में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया होगा। साथ ही 8 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया होगा। इसके कैमरे से 4k वीडियोज बनाई जा सकती हैं। फोन को पावर देने के लिए इसमें फास्ट-चार्जिंग के साथ 3040 एमएएच की बैटरी दी जाने की उम्मीद है। यह फोन स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम से लैस होगा। साथ ही 128 जीबी स्टोरेज दी जाने की उम्मीद है।

तस्वीरें:

 

यह भी पढ़ें:

पब्लिक वाईफाई इस्तेमाल करने से 96 प्रतिशत भारतीयों पर मंडरा रहा खतरा

जियो दुनिया का सबसे बड़ा मोबाइल डाटा नेटवर्क, कंपनी ने किया दावा

इन 6 सीक्रेट एंड्रायड फीचर्स के बारे में नहीं जानते होंगे आप, आज ही करें Try


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.