Move to Jagran APP

8 जीबी रैम से लैस ये स्मार्टफोन्स कंप्यूटर को देते हैं टक्कर

इन स्मार्टफोन्स में ज्यादा रैम दी गई है। ऐसे में इन पर हैवी गेम्स खेले जा सकते हैं। साथ ही मल्टीटास्किंग काम भी किए जा सकते हैं

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Tue, 28 Nov 2017 12:37 PM (IST)Updated: Tue, 28 Nov 2017 01:30 PM (IST)
8 जीबी रैम से लैस ये स्मार्टफोन्स कंप्यूटर को देते हैं टक्कर
8 जीबी रैम से लैस ये स्मार्टफोन्स कंप्यूटर को देते हैं टक्कर

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। हाई कैपेसिटी रैम से लैस स्मार्टफोन्स में मल्टीटास्किंग काम करने की क्षमता दूसरे फोन्स के मुकाबले ज्यादा होती है। आजकल कई ऐसे फोन्स लॉन्च किए जा रहे हैं जो 6 और 8 जीबी रैम से लैस हैं। इन फोन्स से कई ऐसे काम किए जा सकते हैं जो डेस्कटॉप से भी किए जा सकते हैं। अपनी इस खबर में हम आपको ऐसे स्मार्टफोन्स की जानकारी देने जा रहे हैं जो 8 जीबी रैम के साथ आते हैं। जानें इनके बारे में:

loksabha election banner

Asus Zenfone AR:
लॉन्चिंग कीमत: 49,999 रुपये

फीचर्स: इसमें 5.7 इंच सुपर एमोलेड क्वाडएचडी डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर और 8 जीबी रैम से लैस है। साथ ही इसमें 128 जीबी की स्टोरेज दी गई है। Zenfone AR में वैपर कूलिंग सिस्टम दिया गया है जिससे फोन बहुत ज्यादा गर्म नहीं होगा। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3300 एमएएच की बैटरी दी गई है।फोटोग्राफी के लिए इसमें 23 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है, जो सोनी आईएमएक्स318 सेंसर से लैस है। यह कैमरा TriTech+ ऑटोफोक्स सिस्टम, ड्यूल-पीडीएएफ, सेंकेड जनरेशन लेजर फोक्स और कन्टीन्यूएस फोक्स से लैस है। इसके साथ ही इसका रियर कैमरा 4-axis OIS और 3-axis EIS को सपोर्ट करेगा, जो 4K वीडियो रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करेगी। यह फोन एंड्रायड 7.0 नॉगट पर काम करता है।

Oneplus 5T:
लॉन्चिंग कीमत: 32,999 रुपये से शुरू

फीचर्सइसमें 6 इंच का फुल एचडी बेजल लैस डिस्प्ले दिया गया है जिसका आस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है। इस फोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें प्राइमरी सेंसर 16 मेगापिक्सल का दिया गया है, जिसका अपर्चर एफ/1.7 है। साथ ही सेकेंडरी कैमरा 20 मेगापिक्सल का दिया गया है जिसका अपर्चर एफ/1.7 है। इतना ही नहीं वनप्लस के इस नए मॉडल में ड्यूल एलईडी फ्लैश भी दिया गया है। OnePlus 5T एंड्रॉयड 7.1.1 नॉगट पर आधारित ऑक्सीजन ओएस पर काम करता है। ड्यूल सिम इस फोन में एक फेस अनलॉक का नया फीचर जोड़ा गया है जो कि फिलहाल OnePlus 5 में मौजूद नहीं है। यह फोन ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर पर काम करता है। साथ ही यह फोन 6 जीबी और 8 जीबी रैम के विकल्प में उपलब्ध होगा। OnePlus 5T की बैटरी भी पिछले वेरिएंट की तरह 3300 एमएएच की है और यह कंपनी की फास्ट चार्जिंग तकनीक डैश चार्ज को सपोर्ट करेगी।

Razer Phone:
लॉन्चिंग कीमत: करीब 45,000 रुपये

फीचर्सइसमें 5.72 इंच का IGZO एलसीडी अल्ट्रामोशन QHD डिस्प्ले दिया गया है। इस पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 की प्रोटेक्शन दी गई है। इसका डिस्प्ले 120Hz तक के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर और 8 जीबी रैम से लैस है। इसमें 64 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 2 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह फोन एंड्रॉयड 7.1.1 नॉगट पर काम करता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 12 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। इसका एक सेंसर f/1.75 अपर्चर और दूसरा सेंसर f/2.6 अपर्चर से लैस है। वहीं, इसमें f/2.0 अपर्चर के साथ 8 मेगापिक्सल का फिक्सड-फोकस फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें क्वालकॉम की क्विक चार्ज 4 प्लस तकनीक के साथ 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाई-फाई 802.11, ब्लूटूथ 4.2, एनएफसी, 4जी और 3जी जैसे फीचर्स दिए गए हैँ। 

यह भी पढ़ें:

Firefox ला रहा है नया फीचर, हैक वेबसाइट ओपन करते ही मिलेगा अलर्ट

स्मार्टफोन बिक्री के मामले में सैमसंग को पछाड़ शाओमी बना नंबर वन: IDC

Honor V10 और LG V30 जल्द होंगे भारत में लॉन्च, जानें क्या होंगे फीचर्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.