Move to Jagran APP

फोन के पुराने पार्ट से बनेंगे Samsung के नये स्मार्टफोन, कीमत आएगी बेहद कम, जानें पूरा प्लान

Samsung Mobile repair Policy 2022 साउथ कोरियाई टेक कंपनी सैमसंग (Samsung) एक नई मोबाइल रिपेयर पॉलिसी 2022 पर काम कर रही है। जिससे इलेक्ट्रॉनिक कचरे को दूर करने में मदद मिलेगी जिससे पर्यावरण को काफी फायदा होने की उम्मीद है।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Thu, 14 Apr 2022 12:32 PM (IST)Updated: Thu, 14 Apr 2022 12:32 PM (IST)
Photo Credit - Samsung Mobile Repair Policy 2022

सियोल, आइएएनएस. Samsung Mobile repair Policy 2022: सैमसंग (Samsung) की तरफ से जल्द एक नई मोबाइल रिपेयरिंग पॉलिसी को पेश किया जा सकता है। साउथ कोरियाई टेक कंपनी सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स फोन के पुराने रिसाइकलि पार्ट की मदद से स्मार्टफोन रिपेयरिंग की योजना शुरू करने पर विचार किया जा रहा है। इससे कंपनी यूजर्स को दो तरह के फायदे होंगे। रिसाइकिल पार्ट्स की मदद से स्मार्टफोन रिपेयर करने से इलेक्ट्रॉनिक कचर को कम करने में मदद मिलेगी, जिससे पर्यावरण को जबरदस्त फायदा हो सकता है। साथ ही दूसरी तरफ मोबाइल रिपेयरिंग की कीमत को कम किया जा सकेगा।

पर्यावरण के साथ ही ग्राहकों को मिलेगा फायदा 

बिजनेस कोरिया की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी की तरफ से मैन्युफैक्चरर्स सर्टिफाइड रिसाइकिल प्रोग्राम शुरू किया जाएगा। इस साल की पहली छमाही में मोबाइल डिवाइस रिपेयरिंग के लिए रिसाइकिल पार्ट्स प्रोग्राम शुरू किया जाएगा। कंपनी का कहना है कि उसकी कोशिश है कि कंज्यूमर पर रिसाइकिल मैटेरियल का इस्तेमाल करके पर्यावरण की वजह से होने वाले नुकसान का असर कम किया जा सके। Samsung अच्छी क्वॉलिटी और बेहतरीन परफॉर्मेस वाले रिसाइकिल मैट्रेरियल के जरिए ग्राहकों का भरोसा जीतना चाहती है। कंपनी का मानना है कि ऐसा नए प्रोडिक्ट के इस्तेमाल से नहीं किया जा सकता है।

इन स्मार्टफोन निर्माण में इस्तेमाल किया गया रिसाइकिल प्रोडक्ट 

इस तरह की मोबाइल रिपेयरिंग पॉलिसी के जरिए Samsung रिसाइकिल मैटेरियर के इस्तेमाल को बढ़ावा देने की कोशिश करेगी। बता दें कि Samsung की तरफ से इस साल अगस्त में नए गैलेक्सी प्रोजेक्ट के लिए रिसाइकिल मैटेरियल के इस्तेमाल का ऐलान किया गया है। बता दें कि Samsung Galaxy S22 स्मार्टफोन में समुद्र में मछली पकडने वाले जाल की प्लास्टिक का इस्तेमाल किया गया था। Samsung Galaxy S22 को इस साल फरवरी में रिलीज किया गया था। जबकि Samsung की नोटबुक सीरीज Galaxy Book 2 Pro सीरीज को इस साल अप्रैल में लॉन्च किया गया था।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.