मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीनी कंपनियों को चुनौती देते हुए सैमंसग ने प्रीमियम फीचर्स के साथ मिड-रेंज स्मार्टफोन्स पेश करने की बात कही है। सैमसंग के एक टॉप एग्जीक्यूटिव ने कहा है कि आने वाले फेस्टिव सीजन में कंपनी प्रीमियम फीचर्स के साथ मिड-रेंज सेगमेंट के फोन लॉन्च करेगी। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के मोबाइल कम्यूनिकेशन डिविजन के प्रेसिडेंट और सीईओ डीजे कोह ने कहा, “भारत में चौथे क्वार्टर (अक्टूबर-दिसंबर) में कई आकर्षक डिवाइस लॉन्च की जाएंगी जो मिड-रेंड सेगमेंट मार्केट की तस्वीर को बदल के रख देगी।”

भारतीय मार्केट में बदली स्ट्रेटजी:

कोह ने कहा, “इस वर्ष फरवरी से मैंने भारतीय मार्केट में अपने स्ट्रेटजी को बदल दिया है। क्योंकि यहां कॉम्पटीशन काफी मुश्किल हो गया है। आप देखेंगे कि हम मिडरेंज सेगमेंट में प्रीमियम फीचर्स के साथ कुछ ऐसे फोन लॉन्च करेंगे जो यूजर्स को एक अलग अनुभव देंगे।” कोह ने आगे कहा कि सिर्फ स्मार्टफोन्स ही नहीं बल्कि कंपनी भारतीय यूजर्स के लिए स्मार्ट डिवाइसेज भी लॉन्च करेगी।

कोह ने बताया, “वो स्मार्ट डिवाइसेज के लिए एक इकोसिस्टम बना रहे हैं। हमें किसी भी डिवाइस की कितनी बिक्री होगी इसकी चिंता नहीं है बल्कि हम यूजर्स के बीच अपनी विश्वसनीयता बनाने पर फोकस कर रहे हैं।” साइबरमीडिया रिसर्च की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सैमसंग ने 2018 की पहली छमाही में प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट में करीब आधे मार्केट शेयर के साथ अपनी जगह बनाई थी। सैमसंग के पास 48 फीसद मार्केट शेयर थे। जबकि वनप्लस 25 फीसद मार्केट शेयर के साथ दूसरे नंबर पर था। इसके बाद 22 फीसद के साथ ऐप्पल तीसरे नंबर पर था। 

यह भी पढ़ें:

इस फेस्टिव सीजन IRCTC से टिकट बुक करने से पहले जान लें नई बातें, सफर होगा आसान

Infinix Note 5 बनाम Redmi Note 4 बनाम Honor 9 Lite: बजट सेगमेंट में किसने मारी बारी

आपका स्मार्टफोन हो गया है धीमा, फंस सकते हैं हैकिंग के जाल में

 

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप