नई दिल्ली, टेक डेस्क। साउथ कोरियन कंपनी Samsung अपनी लोकप्रिय Galaxy M सीरीज को ऑफलाइन मार्केट में उतारने की तैयारी कर रही है। अभी तक स्मार्टफोन सीरीज भारतीय बाजार में केवल ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर ही उपलब्ध है। लेकिन रिपोर्ट के अनुसार सीरीज की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए कंपनी इसे अब जल्द ही ऑफलाइन मार्केट में भी उपलब्ध करा सकती है। इस सीरीज के तहत कंपनी ने पिछले दिनों Galaxy M10s, Galaxy M20s और M30s को भारत में लॉन्च किया था, जो कि बजट रेंज के साथ ही कई खास फीचर्स से लैस हैं।

ETTech के जरिए सामने आई रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि Samsung अब अपनी Galaxy M को ऑफलाइन मार्केट में भी उपलब्ध कराने वाली है। रिपोर्ट में कहा गया है कि Samsung की मोबाइल बिजनेस टीम ने रिटेलर्स को WhatsApp ग्रुप के जरिए इस बात की जानकारी दी है। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि कंपनी ऑफलाइन रिटेलर्स से आ रही हाई डिमांड की वजह से ये कदम उठा रही है। क्योंकि ऑनलाइन स्टोर्स पर फोन के साथ मिल रहे ऑफर्स की वजह से ऑफलाइन बिजनेस पर काफी बुरा प्रभाव पड़ रहा है। हालांकि अभी तक आधिकारिक तौर पर कंपनी ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। 

लेकिन सामने आई रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि ऑनलाइन स्टोर्स पर मिल रहे ऑफर्स व डिस्काउंट के कारण ऑफलाइन रिटेलर्स को भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है और इसका असर उनके बिजनेस पर पड़ रहा है। इसलिए उन्होंने Samsung से Galaxy M सीरीज को ऑफलाइन मार्केट में लाने पर जोर दिया है। 

बता दें कि Samsung ने अपनी On Series को बंद करने के बाद Galaxy M सीरीज को भारतीय बाजार में इसी साल लॉन्च किया था। इस सीरीज को कंपनी ने युवा पीढ़ी को ध्यान में रखते हुए डिजाइन ​किया है। अभी तक स्मार्टफोन बाजार में Galaxy M सीरीज के तहत Galaxy M10 और Galaxy M20 से लेकर Galaxy M10s, Galaxy M20s और M30s को लॉन्च कर चुकी है।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप