Move to Jagran APP

Samsung Galaxy का नेक्स्ट जेनरेशन फोल्डेबल फोन कई मायनों में होगा खास, ऐसा होगा डिवाइस का डिजाइन

इलेक्ट्रॉनिक कंपनी सैमसंग गैलेक्सी के अपकमिंग फोल्डेबल फोन फ्लैगशिप Samsung Galaxy Z Fold 5 को लेकर ग्राहक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। कंपनी के फोल्डेबल फोन के डिजाइन को लेकर कुछ जानकारियां सामने आई हैं। (फोटो- जागरण)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaPublished: Tue, 28 Mar 2023 11:19 AM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2023 11:19 AM (IST)
Samsung Galaxy Z Fold 5 Design Details Camera Colour Like Galaxy S23 Series, Pic Courtesy- Jagran FILE

नई दिल्ली, टेक डेस्क। इलेक्ट्रॉनिक कंपनी सैमसंग गैलेक्सी के नेक्स्ट जेनरेशन फोल्डेबल फोन का यूजर्स को बेसब्री से इंतजार है। हालांकि, कंपनी की ओर से अभी तक अपकमिंग सेगमेंट के डिवाइस को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

loksabha election banner

बाजार के जानकारों की मानें तो कंपनी का अपकमिंग फोल्डेबल फोन फ्लैगशिप Samsung Galaxy Z Fold 5 हाल ही पेश हुई Galaxy S23 सीरीज जैसा हो सकता है। फोल्डेबल फोन के डिजाइन को लेकर कई बातें सामने आ रही हैं।

दो रंगों के कॉम्बिनेशन के साथ आ सकता है डिवाइस

अपकमिंग फोल्डेबल फोन फ्लैगशिप Samsung Galaxy Z Fold 5 को लेकर एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में फोल्डेबल फोन का डिजाइन देखने को मिला है। हैंडसेट को दो रंगों के कॉम्बिनेशन के साथ पाया गया है, जबकि स्मार्टफोन का डिजाइन कंपनी की Galaxy S23 सीरीज से मिलता-जुलता पाया गया है। कंपनी के अफोर्डेबल और मिड रेंज में पेश हुए हाल ही के डिवाइस में भी इसी तरह का डिजाइन पाया गया है।

बैक पैनल पर तीन कैमरा और एक एलईडी लाइट 

ऑनलाइन सामने आए वीडियो में फोल्डेबल फोन की बैक लुक सामने आई है। फोन के बैक डिजाइन की बात करें तो इसमें तीन कैमरा देखे गए हैं। फोन के तीनों कैमरे वर्टिकल लाइन में सेट किए गए हैं। कैमरा कटआउट के साथ फोन के बैक डिजाइन में एक एलईडी फ्लैश लाइट भी देखी गई है।

इसी तरह का डिजाइन Galaxy S23 सीरीज में देखा गया था। हालांकि, एक टिप्स्टर का दावा है कि अपकमिंग फोल्डेबल डिवाइस Galaxy S23 सीरीज से साइज और थिकनेस को लेकर अलग हो सकता है।

फोल्ड होने वाले हिस्सों में होगा कम गैप

फोल्डेबल फोन में एक खास तरह के फीचर को भी देखा गया है। फोने के फोल्ड होने वाले हिस्से में teardrop-style hinge देखा गया है। माना जा रहा है कि यूजर्स को नए डिवाइस में फोल्ड होने वाले दो हिस्सों में बहुत कम गैप देखने को मिलेगा। यानी फोल्ड होने पर teardrop-style hinge की वजह से यह गैप बहुत कम होगा।

कंपनी के हाल ही में लॉन्च हुए Galaxy S23 सीरीज के टॉप मॉडल Galaxy S23 Ultra की बात करें तो फोन में 200 मेगापिक्सल का सुपर क्वाड पिक्सल एफ प्राइमरी कैमरा दिया गया था।

फोन में 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड, 10-10 मेगापिक्सल के कैमरे अलग- अलग ऑप्टिकल जूम के साथ दिए हैं। सेल्फी क्लिक करने के लिए सैमसंग के नए स्मार्टफोन में 12 मेगापिक्सल डुअल पीडीएफ फ्रंट फेसिंग कैमरा मिलता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.