नई दिल्ली, टेक डेस्क। काफी समय से चर्चा है कि Samsung अपना नया फोल्डेबल स्मार्टफोन Samsung Galaxy Z Flip लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है और इसे 11 फरवरी को आयोजित होने वाले Galaxy Unpacked इवेंट में शोकेस किया जा सकता है। अभी तक कंपनी के अपकमिंग फोल्डेबल फोन को लेकर कई लीक्स सामने आ चुके हैं और उनमें जानकारी दी गई थी कि ये 108 मेगापिक्सल रियर कैमरे के साथ लॉन्च होगा। जबकि फोन से जुड़े लेटेस्ट लीक के अनुसार इसमें बेहद कम मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस उपलब्ध होगा।

टिप्स्टर ईशान अग्रवाल ने ट्वीटर पर एक पोस्ट के जरिए Samsung Galaxy Z Flip के कैमरा फीचर्स का खुलासा किया गया है। इसमें जानकारी दी गई है कि ये स्मार्टफोन 108 मेगापिक्सल नहीं बल्कि 12 मेगापिक्सल प्राइमरी लेंस के साथ दस्तक देगा। वहीं फोन का फ्रंट कैमरा 10 मेगापिक्सल का होगा। इसके अलावा यह भी बताया गया है कि फोन में 3,300एमएएएच या 3,500एमएएच की बैटरी दी जा सकती है। यह 256जीबी स्टोरेज के साथ लॉन्च हो सकता है। यह फोन ब्लैक और पर्पल कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। 

इसके अलावा Galaxy Z Flip को Android 10 ओएस पर आधारित One UI 2.1 पर पेश किया जा सकता है। पिछले दिनों सामने आए लीक्स में फोन की कीमत से जुड़ी जानकारी भी दी गई थी, जिसके अनुसार इसे लगभग 61,000 रुपये की कीमत के साथ लॉन्च किया जा सकता है। वहीं फोन की अधिकतम कीमत 91,000 रुपये हो सकती है। यानि कीमत के आधार पर इसे पिछले साल लॉन्च किए गए फोल्डेबल फोन Motorola Razr से टक्कर मिल सकती है। इसकी कीमत $1,500 लगभग Rs 1,08,230 है।

बता दें कि Samsung Galaxy Z Flip को पिछले दिनों 3C सर्टिफिकेशन लिस्टिंग में देखा गया था और इसके कुछ फीचर्स भी सामने आए थे। फोन में 15W चार्जिंग सपोर्ट दिया जा सकता है। यह फोन अल्ट्रा-थिन ग्लास डिस्प्ले के साथ प्लास्टिक लेयर से बना होगा। जो कि फोन की प्रोटेक्शन का ध्यान रखते हैं। फोन में उपलब्ध होने वाली प्लास्टिक लेयर की वजह से डिस्प्ले पर आसानी से स्क्रैच नहीं लगेंगे।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस