नई दिल्ली (टेक डेस्क)। दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमंसग इस वर्ष अपनी 10वीं सालगिरह पर नए स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। खबरों के मुताबिक कंपनी Galaxy S-series लॉन्च करेगी। इस सीरीज के तहत Samsung Galaxy S10 और Galaxy S10+ लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। इससे पहले Galaxy S10+ के फीचर्स लीक हुए थे। वहीं, अब Galaxy S10 के कुछ फीचर्स की जानकारी लीक हुई है। लीक्स के मुताबिक, Galaxy S10 में Infinity-O टाइप डिस्प्ले दिए जाने की उम्मीद है। ऐसा डिस्प्ले Galaxy A8s में देखा गया था।

ट्विटर पर लीक हुई जानकारी:

ट्विटर पर टिप्सटर ईवान ब्लास ने एक पोस्ट किया था जिसमें बताया गया है कि Samsung Galaxy S10 में पंच-होल डिस्प्ले दिया जाएगा। इसमें इन-डिस्प्ले फ्रंट कैमरा मौजूद होगा। इस ट्वीट में फोन की इमेजन शेयर की गई हैं जिसमें संकेत मिले हैं कि फोन में पतले बेजल्स दिए जाएंगे। वहीं, फोन के बॉटम में थोड़े मोटे बेजल दिए जाएंगे। देखा जाए तो Galaxy S-series में अब तक नॉच डिजाइन को नहीं दिया गया है। लेकिन Galaxy S10 में यह बदलाव किया जा सकता है।

Galaxy S10 में सिंगल फ्रंट कैमरा और ट्रिपल रियर कैमरा दिए जाने की उम्मीद है। इसके रियर कैमरा में 12 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल सेंसर, 12 मेगापिक्सल का टेलिफोटो सेंसर और 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा सेंसर दिया गया होगा। इसके अलावा फीचर्स पर नजर डालें तो इसमें Exynos 9820 प्रोसेसर दिया जाएगा। या फिर इसमें स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर भी दिया जा सकता है। इसके अलावा फोन में 6.4 इंच का कर्व्ड सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया जाएगा।

Galaxy S10+ की वीडियो हुई लीक:

Galaxy S10+ के लॉन्च से पहले इसका एक वीडियो सामने आया है। इसमें Galaxy S10+ के डिजाइन मात्र को ही दिखाया गया है। इस वीडियो में इस स्मार्टफोन के साइज को Samsung Galaxy S9+, Galaxy Note 9 और Oppo Find X के साथ कंपेयर किया गया है। खबरों की मानें तो Galaxy S10+ को 6.4 इंच के डिस्प्ले के साथ पेश किया जाएगा। जबकि Galaxy S9+ का डिस्प्ले 6.2 इंच का और Galaxy Note 9 का डिस्प्ले 6.4 इंच का है। यहां देखें वीडियो

यह भी पढ़ें:

Facebook से उठा यूजर्स का विश्वास, अकाउंट ना इस्तेमाल करने वाले एंड्रॉइड यूजर्स भी हो रहे ट्रैक

Xiaomi ने 249 रुपये में लॉन्च किया i AirPOP PM2.5 एयर पॉल्यूशन मास्क, पढ़ें फीचर्स

राजस्थान में मोबाइल ब्लास्ट होने से हुई व्यक्ति की मौत, भूलकर भी न करें मोबाइल के साथ ये काम 

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप