नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Samsung ने अपने पहले 5G स्मार्टफोन को लेकर जानकारी दे दी है। Samsung का पहला 5G स्मार्टफोन साउथ कोरिया में अप्रैल के पहले हफ्ते में पेश किया जाएगा। यह नेक्स्ट-जनरेशन नेटवर्क कैपबिलिटी के साथ आने वाला दुनिया का पहला मोबाईल बन जाएगा। कंपनी का कहना है की Galaxy S10 का 5G मॉडल 5 अप्रैल को सेल के लिए बिना किसी प्री-ऑर्डर प्रोग्राम के उपलब्ध कराया जाएगा। हालांकि, Samsung ने इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है। सम्भावना है की इसकी कीमत 1.5 मिलियन won यानि की करीब Rs 91,300 हो सकती है। लेकिन फिर भी इसकी कोई आधिकारिक जानकारी अभी नहीं आई है। नेशनल रेडियो रिसर्च एजेंसी के अनुसार, Galaxy S10 के 5G मॉडल ने सिग्नल वेरिफिकेशन टेस्ट पास कर लिया है। इससे कंपनी को साउथ कोरिया बाजार में फोन को लॉन्च करने की अनुमति मिल गई है।

Samsung Galaxy S10 5G में 1.9GHz ओक्टा-कोर Exynos 9820 प्रोसेसर दिया गया है। फोन 8GB रैम के साथ आता है। फोन Android 9.0 पर काम करता है और इसमें 4500 mAh की नॉन-रिमूवेबल बैटरी दी गई है। कैमरा की बात करें तो Samsung Galaxy S10 5G के रियर में 12MP प्राइमरी +12MP+16MP+0.038MP सेंसर दिया गया है। रियर कैमरा सेटअप में फेज डिटेक्शन ऑटोफोकस भी मौजूद है। इसके फ्रंट में 10MP प्राइमरी कैमरा और 0.038MP का दूसरा सेंसर दिया गया है। फ्रंट कैमरा में भी ऑटोफोकस मौजूद है।

Tech Videos देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल HiTech को Subscribe करें 

Samsung Galaxy S10 या S10 Plus खरीदने के लिए क्लिक करें यहां

Samsung Galaxy S10 5G वायरलेस चार्जिंग और फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। फोन में 256GB की इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है। यह एक सिंगल सिम स्मार्टफोन है जो नैनो-सिम सपोर्ट करता है। सिक्योरिटी के लिए इसमें फेस अनलॉक और फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। धूल और पानी से बचाव के लिए फोन IP68 रेटिंग के साथ आता है।

यह भी पढ़ें:

अभी तक नहीं बनवाया है Voter Id कार्ड तो इस तरह ऑनलाइन करें अप्लाई

Samsung से Oppo तक ये हैं ट्रिपल रियर कैमरा वाले स्मार्टफोन्स, कीमत 14,990 रु से शुरू

Android Q को अपने स्मार्टफोन में करें इंस्टॉल, फॉलो करें ये आसान स्टेप्स

Posted By: Sakshi Pandya