नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Samsung ने हाल ही में लॉन्च हुए अपने नए स्मार्टफोन Galaxy A70 के लिए पहला सॉफ्टवेयर अपडेट रोल-आउट कर दिया है। अपडेट के साथ इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर में इम्प्रूवमेंट देखने को मिलेगी ।इसी के साथ रियर कैमरा से रिकॉर्ड की गई वीडियोज के लिए नया ब्यूटीफिकेशन मोड भी एड किया गया है। दावा है की Galaxy A70 की सिस्टम क्षमता भी बेहतर हुई है। फिलहाल, अपडेट को OTA के रूप में रोल-आउट किया जा रहा है और यह अपडेट भारत में यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

Galaxy A70 के पहले सॉफ्टवेयर अपडेट में फर्मवेयर वर्जन A705GMDDU1ASE4 / A705GMODM1ASE4 / A705GMDDU1ASE4 है और इसका साइज 376.83MB है। अगर आपको यह अपडेट नहीं मिला है, तो इसे आप सेटिंग्स में सॉफ्टवेयर अपडेट में जाकर डाउनलोड और इनस्टॉल के बटन पर टैप कर के अपने फोन को अपडेट कर सकते हैं। अपडेट के बाद के बदलाव के बारे में बात करें तो इसमें इसमें ट्रिपल रियर कैमरा की पिक्चर क्वालिटी बेहतर हुई है और इसमें ब्यूटी वीडियो मोड नाम का नया फीचर भी जोड़ा गया है। अपडेट के साथ एक्सीडेंटल टच प्रोटेक्शन का फीचर भी जोड़ा गया है। Changelog के अनुसार, रिकग्निशन के लिए फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी बेहतर हुआ है।

Samsung के इस साल लॉन्च हुए फ्लैगशिप स्मार्टफोन Samsung Galaxy S10 को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

Samsung Galaxy A70 के फीचर्स: Samsung Galaxy A70 में 6.7 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है जिसका रिजोल्यूशन 2400x1080 पिक्सल दिया गया है। फोन में Infinity-U सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। Samsung Galaxy A70 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675 SoC ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है। Galaxy A70 में 6GB रैम और 128GB की इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512GB तक बढ़ा सकते हैं। फोन एंड्रॉइज 9 पाई पर आधारित OneUI पर काम करता है।

Samsung Galaxy A70 के सबसे बड़े कम्पीटिटर Vivo V15 Pro को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

कैमरे फीचर्स की बात करें तो Galaxy A70 में ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है जिसमें प्राइमरी रियर कैमरा 32 मेगापिक्सल का दिया गया है। इसके साथ एक 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। इसके अलावा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड सेंसर दिया गया है। बैक में आपको एलईडी फ्लैश भी दिया गया है। सेल्फी की बात करें तो इसमें 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। Samsung Galaxy A70 में 4500mAh की बैटरी 25W सुपरफास्ट चार्जिंग के साथ दिया गया है। साथ ही इसमें इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें:

Oppo के बाद Samsung ने भी डेवलप किया 5x Zoom वाला कैमरा

Honor 20 Pro बनाम OnePlus 7 Pro: जानें फ्लैगशिप सेगमेंट में कौन है दमदार

Amazon और Flipkart की बढ़ेंगी मुश्किलें, ऑनलाइन रिटेल में कदम रखने को तैयार  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sakshi Pandya

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस