नई दिल्ली, टेक डेस्क। दक्षिण कोरिया की कंपनी Samsung अपनी A सीरीज से एक नया स्मार्टफोन Samsung Galaxy A54 5G को जल्द लांच कर सकती है। पहले कंपनी इस फोन को मार्च 2023 में लांच करने की योजना बना रही थी। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी ने अपना मन बदल लिया है और वह अब अगले साल जनवरी 2023 में ही इस फोन को लांच कर सकती है। इसी के साथ मीडिया रिपोर्ट्स के जरिये फोन के कुछ फीचर्स भी लीक हो चुके हैं।

Samsung Galaxy A54 5G के संभावित फीचर्स

इस फोन में 6.5 inch की स्क्रीन पर full HD+ डिस्प्ले Super AMOLED तकनीक के साथ मिल सकता है। इस फोन में 5,100 mAh की बैटरी मिल सकती है। कंपनी इसको चार्ज करने के लिए 25 W की फास्ट चार्जिंग का फीचर दे सकती है। सैमसंग अपने इस स्मार्टफोन को एंड्रॉइड 13 पर आधारित One UI 5 के साथ बाज़ार में उतार सकती है।

पिछली रिपोर्ट के अनुसार Galaxy A54 5G में A53 5G की तुलना में कम कैमरा रिज़ॉल्यूशन मिल सकता है। इस स्मार्टफोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल सकता है जिसमें 50 MP का मेन बैक कैमरा, 5MP का अल्ट्रा-वाइड कैमरा और 5MP का मैक्रो शूटर फ़्लैश के साथ लगा हो सकता है। हालाँकि फ्रंट कैमरे की जानकारी अभी नहीं मिली है।

रिपोर्ट अनुसार सैमसंग गैलेक्सी A54 5G को चार साल तक का OS अपग्रेड मिल सकता है। जिस कारण यह फोन एंड्रॉइड 13 से लेकर एंड्रॉइड 17 ओएस का अपग्रेड पा सकेगा। इसके अलावा इस फोन में ब्लूटूथ, वाईफाई जैसे फीचर्स के होने की उम्मीद है।

फोन के सभी फीचर्स मीडिया रिपोर्ट के आधार पर ही बताए गए हैं। सैमसंग ने इस फोन के लांच और फीचर्स की फ़िलहाल कोई जानकारी नहीं दी है। इसी कारण कंपनी जब गैलेक्सी A54 को अगले साल लांच करेगी तभी फोन के सभी सटीक फीचर्स पता चल सकेंगे।  

यह भी पढ़ें- Samsung Galaxy S23 लांच होगा Qualcomm Snapdragon प्रोसेसर के साथ, कंपनी ने खुद किया ऐलान 

Edited By: Kritarth Sardana

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट