Move to Jagran APP

रिलायंस Jio लॉन्च कर सकता है बड़ी स्क्रीन वाले सस्ते स्मार्टफोन्स, Xiaomi को मिलेगी चुनौती

Jio अगले कुछ महीने में कई अफोर्डेबल स्मार्टफोन्स को लॉन्च कर सकता है

By Harshit HarshEdited By: Published: Fri, 28 Dec 2018 12:09 PM (IST)Updated: Fri, 28 Dec 2018 06:34 PM (IST)
रिलायंस Jio लॉन्च कर सकता है बड़ी स्क्रीन वाले सस्ते स्मार्टफोन्स, Xiaomi को मिलेगी चुनौती
रिलायंस Jio लॉन्च कर सकता है बड़ी स्क्रीन वाले सस्ते स्मार्टफोन्स, Xiaomi को मिलेगी चुनौती

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Jio अब फीचर फोन के बाद बड़े स्क्रीन वाले स्मार्टफोन्स भी सस्ते में लॉन्च कर सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Jio अगले कुछ महीने में कई अफोर्डेबल स्मार्टफोन्स को लॉन्च कर सकता है। रिलायंस जियो के JioPhone और JioPhone 2 काफी सफल रहे हैं। इस सफलता से उत्साहित होकर कंपनी ऐसे ही सस्ते 4G स्मार्टफोन्स भी लॉन्च कर सकती है।

loksabha election banner

हाल ही में आई एक खबर के मुताबिक Jio के हेड ऑफ सेल्स सुनील दत्त ने कहा कि कंपनी बडे स्क्रीन वाले स्मार्टफोन पर कमा कर रही है। देश में इस समय 500 मिलियन यानी की करीब 50 करोड़ यूजर्स ऐसे हैं जो स्मार्टफोन्स में शिफ्ट नहीं हुए हैं। ये वो ग्राहक हैं जो स्मार्टफोन्स को अफोर्ड नहीं कर सकते हैं जिसकी वजह से ये फीचर फोन खरीदना पसंद करते हैं। कंपनी का यह भी मानना है कि अगर स्मार्टफोन सस्ते में उपलब्ध हो जाए तो कई फीचर फोन यूजर्स इसे खरीदना चाहेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रिलायंस जियो के इस बड़ी स्क्रीन वाले स्मार्टफोन में लंबी बैटरी लाइफ और 4G कनेक्टिविटी दी जा सकती है। Jio अगले कुछ महीनों में इस तरह की लंबी बैटरी वाले स्मार्टफोन्स लॉन्च कर सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Jio ने इसके लिए अमेरिकी स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी से करार करने की कोशिश कर रही है। इस डील के बाद कंपनी भारत में 100 मिलियन यानी की 10 करोड़ नए डिवाइस भारतीय बाजार में उतार सकती है। JioPhone की बात करे तो इस फीचर फोन में भी यूजर्स अभी वॉट्सऐप, यूट्यूब और फेसबुक जैसे ऐप्स का इस्तेमाल कर रहे हैं। इन फीचर्स को इस साल JioPhone में जोड़ा गया है।

देशभर के ग्रामीण क्षेत्रों के यूजर्स या टीयर-3 शहरों के यूजर्स JioPhone को खरीद रहे हैं। अगर आने वाले समय में Jio अगर बड़ी स्क्रीन वाले स्मार्टफोन्स भारतीय बाजार में उतारती है तो Xiaomi, Vivo, Realme, Oppo जैसे चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों के लिए एक नई प्रतिस्पर्द्धा पैदा हो सकती है। 

यह भी पढ़ें:

Jio करने वाला है एक और धमाका, VoWiFi से बिना नेटवर्क के भी कर सकेंगे कॉल, जानें कैसे

TRAI ने नए केबल TV प्लान पर लगाई रोक, पढ़ें क्या है पूरा माजरा

Amazon No.1 Mi Fan सेल में Redmi 6A मात्र 329 रुपये में उपलब्ध, जानें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.