Move to Jagran APP

Reliance Jio Fiber की टक्कर में यह कंपनी Rs 399 में दे रही 50Mbps स्पीड पर अनलिमिटेड इंटरनेट

Reliance Jio Fiber ब्रॉडबैंड के आने के बाद से ब्रॉडबैंड इंडस्ट्री में हलचल मच गई है। इसी कड़ी में Hathway भी नए प्लान्स लेकर आया है।

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Wed, 28 Aug 2019 12:52 PM (IST)Updated: Wed, 28 Aug 2019 07:12 PM (IST)
Reliance Jio Fiber की टक्कर में यह कंपनी Rs 399 में दे रही 50Mbps स्पीड पर अनलिमिटेड इंटरनेट
Reliance Jio Fiber की टक्कर में यह कंपनी Rs 399 में दे रही 50Mbps स्पीड पर अनलिमिटेड इंटरनेट

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Reliance Jio Fiber ब्रॉडबैंड के आने के बाद से ब्रॉडबैंड इंडस्ट्री में हलचल मच गई है। 5 सितम्बर को इसके फाइनल प्लान्स आने से पहले प्रतिस्पर्धी कंपनियां इसे मात या टक्कर देने की पुरजोर कोशिश कर रही है। Reliance के Jio Fiber ब्रॉडबैंड के पेश होने के बाद यह साफ था की Jio ब्रॉडबैंड बाजार पर हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड सेवाएं ऑफर कर के पकड़ बनाने की योजना में है। इसी का परिणाम है की इसके प्रतिस्पर्धियों ने अपने प्लान की कीमत या ऑफरिंग में बदलाव करना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में Hathway भी नए प्लान्स लेकर आया है।

loksabha election banner

Hathway ने अपने इस नए प्लान के साथ बाजार के किफायती सेगमेंट पर फोकस किया है। Hathway ने चुनिंदा सर्कल्स में Rs 399 का प्लान पेश किया है। यह प्लान कंपनी के हाल ही में लॉन्च हुए प्लान से मिलता-जुलता है। इस प्लान में सब्सक्राइबर्स को 50Mbps की ब्रॉडबैंड स्पीड मिलेगी। इस कीमत में इतनी स्पीड बाकी प्रतिस्पर्धियों से किफायती है। इस प्लान के साथ सोने पर सुहागा यह है की इस प्लान में कोई FUP सीमा नहीं है। उपभोक्ता बिना किसी स्पीड सीमा के अनलिमिटेड डाटा का इस्तेमाल कर सकते हैं।

टेलिकॉम टॉक की रिपोर्ट के अनुसार, Hathway के इस प्लान में वन-टाइम रजिस्ट्रेशनचार्ज लगेगा। यह चार्ज Rs 1999 का होगा, जो की नॉन-रिफंडेबल होगा। इसी के साथ, यह प्लान कुछ सर्कल्स के लिए ही उपलब्ध है, जहां Hathway ऑपरेट करता है और यह अधिकतम साऊथ में काम करता है। कंपनी इस प्लान के साथ किफायती ब्रॉडबैंड सेवा प्रदान कर के उपभोक्ताओं को अपने साथ जोड़ना चाहती है। Jio Fiber ब्रॉडबैंड सेवा अगले महीने की शुरुआत में बाजार में एंट्री करेगी। इसके प्लान्स Rs 700 से शुरू होंगे और Rs 10000 तक जाएंगे।

Jio को Hathway के इस प्लान के सामने प्लस प्वाइंट यही मिलेगा की Jio के प्लान्स की कीमत पूरे देश में एक समान होने वाली है। चाहे आप दिल्ली में हों या हैदराबाद में, Jio के प्लान्स सभी जगह एक समान रहेंगे। Hathway के मामले में, ये प्लान्स सिर्फ कुछ ही क्षेत्रों तक सीमित हैं, इसलिए कुछ ही उपभोक्ताओं को इसका लाभ उठाने का मौका मिलेगा। Hathway 100Mbps, 150Mbps और 200Mbps की स्पीड पर अलग-अलग प्लान और डाटा ऑफर करता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.