Move to Jagran APP

Reliance Jio Fiber के बाद अब Airtel अपने नए एंड्रॉइड सेट-टॉप बॉक्स के साथ देगी फ्री HD TV!

Reliance Jio Fiber के लॉन्च से ब्रॉडबैंड इंडस्ट्री में हलचल शुरू हो गई है। इसी कड़ी में Jio की प्रतिस्पर्धी कंपनी Bharti Airtel ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है।

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Thu, 22 Aug 2019 11:44 AM (IST)Updated: Thu, 22 Aug 2019 01:36 PM (IST)
Reliance Jio Fiber के बाद अब Airtel अपने नए एंड्रॉइड सेट-टॉप बॉक्स के साथ देगी फ्री HD TV!
Reliance Jio Fiber के बाद अब Airtel अपने नए एंड्रॉइड सेट-टॉप बॉक्स के साथ देगी फ्री HD TV!

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Reliance Jio Fiber के लॉन्च से ब्रॉडबैंड इंडस्ट्री में हलचल शुरू हो गई है। Reliance Jio अपने यूजर्स को एक रिच एक्सपीरियंस देने की पूरी तैयारी में है। कंपनी अपने ब्रॉडबैंड प्लान में हाई-स्पीड Fiber आधारित कनेक्टिविटी से लेकर फीचर रिच सेट-टॉप बॉक्स तक देगी। यूजर्स को काफी कम या किफायती कीमत पर पूरा पैकेज ऑफर किया जा रहा है। इसी कड़ी में Jio की प्रतिस्पर्धी कंपनी Bharti Airtel ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है।

loksabha election banner

ET की रिपोर्ट के अनुसार, Airtel एक नए एंड्रॉइड आधारित सेट-टॉप बॉक्स पर काम कर रही है। इसके तहत कंपनी प्रीमियम OTT सेवाओं, HD TV चैनल्स, गेम्स और VR ऐप्स के लिए टैरिफ प्लान्स लेकर आएगी। कपनी यह सेट-टॉप बॉक्स मिड और टॉप-लेवल पोस्टपेड सब्सक्राइबर्स को उपलब्ध करवाएगी। रिपोर्ट में कहा गया है की Airtel सेट-टॉप बॉक्स के साथ फ्री HD TV देने की प्लानिंग भी कर रही है। यह ऑफर Reliance Jio से मिलता-जुलता लगता है। Reliance Jio Welcome Offer के तहत Jio Fiber यूजर्स को वार्षिक प्लान्स में 4K सेट-टॉप बॉक्स और HD या 4K LED TV या होम PC फ्री में मिलेगा।

Airtel इस कड़ी में Reliance Jio को सिर्फ हार्डवेयर के मामले में टक्कर देने का नहीं सोच रही। रिपोर्ट एक अनुसार, Airtel अपने Airtel Thanks प्रोग्राम के तहत Airtel Black पैकेज को लाने पर काम कर रही है। यह पैक यूजर्स के लिए Rs 999 और उससे ऊपर की कीमत में उपलब्ध होगा। Airtel इंटरनेशनल रोमिंग पर भी डिस्काउंट देगी और अपनी कंटेंट ऑफरिंग भी बेहतर करेगी। इसमें यूजर्स को प्रीमियम ऐप्स का एक्सेस भी मिलेगा। Reliance Jio का सेट-टॉप बॉक्स का हार्डवेयर फिलहाल अन्य द्वारा ऑफर किये जा रहे हार्डवेयर से लगा है। यूजर्स इस डिवाइस को मिक्स्ड रियलिटी कंटेंट, ऑनलाइन गेम्स खेलने के लिए और मल्टी-पार्टी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए भी इस्तेमाल कर पाएंगे। Reliance Jio Fiber का रोल-आउट 5 सितम्बर को होगा। कंपनी ने कन्फर्म किया है की डाटा प्लान्स की रेंज Rs 700 से लेकर Rs 10000 तक होगी। इसके बेस प्लान में यूजर्स को 100Mbps की डाटा स्पीड मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.