Move to Jagran APP

Reliance Jio Fiber Commercial Roll Out: कनेक्शन लेने से पहले जान लें ये बातें

Reliance Jio Fiber Commercial Roll Out हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड सर्विक को आज व्यावसायिक तौर पर रोल आउट किया जाएगा। कनेक्शन लेने से पहले इन बातों का रखें ख्याल...

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 05 Sep 2019 07:15 AM (IST)Updated: Thu, 05 Sep 2019 10:21 AM (IST)
Reliance Jio Fiber Commercial Roll Out: कनेक्शन लेने से पहले जान लें ये बातें
Reliance Jio Fiber Commercial Roll Out: कनेक्शन लेने से पहले जान लें ये बातें

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Reliance Jio Fiber Commercial Roll Out आज यानी 5 सितंबर को होने वाला है। आज इसके प्लान्स के बारे में आधिकारिक तौर पर घोषणा की जाएगी। पिछले महीने आयोजित हुए Reliance AGM में कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने इसके प्लान के बारे में बताते हुए कहा कि, Reliance Jio Fiber के प्लान्स Rs 700 प्रति महीने से शुरू होकर Rs 10,000 प्रति महीने के बीच होगा। Reliance Jio Fiber हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड प्लान के साथ यूजर्स को फ्री सेट-टॉप बाक्स ऑफर किया जाएगा। Reliance AGM में Welcome Offer के साथ यूजर्स को Free Set Top Box, Smart HD TV जैसे ऑफर्स की घोषणा की गई थी। हालांकि, ये ऑफर किस प्लान के तहत दिया जाएगा, इसके बारे में आज आधिकारिक तौर पर घोषणा की जाएगी।

loksabha election banner

Reliance Jio Fiber का कनेक्शन लेने वाले यूजर्स को 100 Mbps से लेकर 1 Gbps तक की स्पीड में इंटरनेस सर्विस मुहैया कराई जाएगी। यही नहीं, आपका घर हो या ऑफिस, Smart Home और Smart Office में बदल जाएगा। Reliance Jio Fiber के साथ ब्रॉडबैंड कनेक्शन, लैंडलाइन सर्विस, पोस्टपेड कनेक्शन, DTH सर्विस, Smart Home Solutions जैसी सुविधाएं ऑफर की जाएंगी। इस सर्विस को देश के 1,600 शहरों में उपलब्ध कराया जाएगा। अगर आप भी Reliance Jio Fiber का कनेक्शन लेना चाहते हैं तो आपको कुछ बातों के बारे में जान लेना चाहिए।

ये भी पढ़ें: Reliance Jio Fiber आज होगा रोल आउट, हर कनेक्शन के साथ फ्री Set-Top Box

उपलब्धता
कंपनी ने Reliance Jio Fiber की सुविधा देश के 1,600 शहरों या कस्बों में पहुंचाने का लक्ष्य रखा है। Reliance Jio Fiber की सर्विस फिलहाल ट्रायल के तौर पर दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, जयपुर, हैदराबाद, सूरत, वड़ोदरा, चेन्नई, नोएडा, गाजियाबाद, भुवनेश्वर, वाराणसी, प्रयागराज, बेंगलुरु, आगरा, मेरठ, विशाखापत्तनम, लखनऊ, जमशेदपुर, हरिद्वार, गया, पटना और पोर्ट ब्लेयर में उपलब्ध है। कंपनी Commercial Roll Out के साथ इस हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड सर्विक को देश के अन्य शहरों में जल्द पहुंचाएगी।

रजिस्ट्रेशन (Registration) प्रक्रिया
Reliance Jio Fiber के लिए रजिस्ट्रेशन (Registration) प्रक्रिया काफी आसान है। आप Jio Fiber का कनेक्शन लेने के लिए कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। अगर आप Jio Prepaid या Postpaid यूजर हैं तो आप अपने स्मार्टफोन में My Jio ऐप के जरिए भी Jio Fiber के लिए Registration कर सकते हैं।

इंस्टॉलेशन (Installation) प्रक्रिया
Reliance Jio Fiber के लिए रजिस्टर करते ही Jio की तकनीकी टीम आपसे कॉन्टैक्ट करेगी और इसके बाद आपके घर पर आकर इंस्टॉलेशन की प्रक्रिया को पूरी कर ली जाएगी। हालांकि, जिन शहरों में यह सर्विस अभी उपलब्ध नहीं है वहां आपको तब ही कॉल किया जाएगा, जब Reliance Jio Fiber की लाइन बिछा ली जाएगी। इंस्टॉलेशन प्रक्रिया पूरा होने के महज 2 घंटे के अंदर ही Jio Fiber का कनेक्शन चालू कर दिया जाएगा।

इंस्टॉलेशन (Installation) चार्ज
Reliance Jio Fiber के लिए नि:शुल्क (Free) इंस्टॉलेशन चार्ज की व्यवस्था की गई है। हालांकि, रजिस्ट्रेशन कराने के लिए कम से कम Rs 2,500 का भुगतान करना होगा, जो कि सिक्युरिटी मनी के तौर पर होगा, जिसे बाद में वापस कर दिया जाएगा।

प्लान्स (Plans) और ऑफर्स
Reliance Jio Fiber के प्लान के बारे में आज आधिकारिक घोषणा की जाएगी। Welcome Offer के तहत यूजर्स को फ्री में सेट-टॉप बॉक्स और स्मार्ट टीवी ऑफर किया जा सकता है। यही नहीं, 2 महीने के लिए फ्री इंटरनेट सेवा का भी लाभ दिया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.