नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi भारत में Redmi 7 लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर अपने अपकमिंग बजट स्मार्टफोन का टीजर जारी किया है। हालांकि, इस टीजर में स्मार्टफोन के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है। इस ट्वीट में 7 नंबर पर जोर दिया गया है। इससे माना जा रहा है कि भारत में Redmi Y3 के साथ Redmi 7 भी दस्तक दे सकता है। पिछले संकेतों की मानें तो कंपनी Redmi 7 को भारत में अप्रैल में लॉन्च करने वाली है।

कंपनी ने किया ट्वीट:

इस ट्वीट के मुताबिक, कंपनी ने कहा है कि Redmi Y सीरीज के लॉन्च से अब तक इसके 7 मिलियन यूनिट्स शिप किए जा चुके हैं। ये डाटा IDC के मुताबिक है। ट्वीट में लिखा गया है कि You'll know exactly in 7 days. But what's with 7? ये ट्वीट 18 अप्रैल को किया गया है और 7 दिन बाद 24 अप्रैल है। ऐसे में माना जा सकता है कि 24 अप्रैल को कंपनी अपना नया फोन लॉन्च कर सकती है।

पिछले कुछ दिनों से कंपनी के Redmi 7 और Redmi Y3 की डिटेल्स सामने आ रही हैं। Redmi 7 की बात करें तो भारत में इसकी कीमत 7,000 रुपये के आस-पास हो सकती है। इस फोन में 6.3 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले और स्नैपड्रैगन 632 प्रोसेसर दिए जाने की उम्मीद है। साथ ही 4000 एमएएच बैटरी और ड्यूल रियर कैमरा (12+2 एमपी) समेत एंड्रॉइड पाई दिया जा सकता है। यह फोन Redmi 6 का अपग्रेडेड वेरिएंट होगा। फोन में 2 जीबी, 3 जीबी और 4 जीबी रैम दी जा सकती है। Redmi 7 के 2 जीबी रैम वेरिएंट को चीन में 699 चीनी युआन यानी करीब 7,100 रुपये है। वहीं, 3 जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 799 चीनी युआन यानी करीब 8,200 रुपये है। 4 जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 999 चीनी युआन यानी करीब 10,200 रुपये है।

Tech Videos देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल HiTech को Subscribe करें

Redmi सीरीज यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय हो रही है। ऐसे में अगर आप भी Redmi फैन हैं तो Amazon से इन्हें खरीद सकते हैं। यहां से आप Redmi 6 ProRedmi Y2Redmi Note 5 pro आदि स्मार्टफोन को खरीद सकते हैं। 

Redmi Y3 की बात करें तो इसके लिए मीडिया इन्वाइट्स भेजने शुरू कर दिए गए हैं। कंपनी ने कंफर्म कर दिया है कि इसे भारतीय मार्केट में 24 अप्रैल को दस्तक देगा। फोन में 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जाएगा। साथ ही Redmi Y3 को WiFi सर्टिफिकेशन मिला था। इसे के साथ Xiaomi India के हैड मनु कुमार जैन ने इसे लेकर ट्वीट भी किया था।

यह भी पढ़ें:

PUBG और Fortnite बैन: अब इस जगह भी हुआ बैन, नहीं खेल पाएंगे गेम

क्वाड कैमरा सेटअप से लैस Lenovo Z6 Pro 25 अप्रैल को होगा लॉन्च

खुशखबरी! बिना सेट टॉप बॉक्स बदले आप जल्द बदल पाएंगे अपना केबल और DTH ऑपरेटर

 

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप