Move to Jagran APP

Redmi 6 और Redmi 5A की फ्लैश सेल आज, जानें फीचर्स और मिलने वाले ऑफर्स

Redmi 5A और Redmi 6 की फ्लैश सेल आज फ्लिपकार्ट और मी स्टोर पर आयोजित की जा रही है

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 20 Sep 2018 10:37 AM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2018 11:10 AM (IST)
Redmi 6 और Redmi 5A की फ्लैश सेल आज, जानें फीचर्स और मिलने वाले ऑफर्स
Redmi 6 और Redmi 5A की फ्लैश सेल आज, जानें फीचर्स और मिलने वाले ऑफर्स

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। शाओमी ने कुछ दिन पहले ही Redmi 6 सीरीज के तीन स्मार्टफोन्स लॉन्च किए थे। इन तीनों ही स्मार्टफोन्स में से Redmi 6 की सेल आज से शुरू हो रही है। इसके अलावा Redmi 5A की भी आज फ्लैश सेल आयोजित की जा रही है। इन दोनों ही स्मार्टफोन्स की फ्लैश सेल आज दिन के 12 बजे फ्लिपकार्ट और शाओमी के ऑफिशियल स्टोर पर आयोजित की जा रही है।

loksabha election banner

Redmi 6 और Redmi 5A की कीमत

Redmi 6 के बेस वेरिएंट (3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज) की भारत में कीमत 7,999 रुपये है। इसके एक और वेरिएंट 3 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज की कीमत 9,499 रुपये है। वहीं, Redmi 5A की कीमत 5,999 रुपये है जो कि इसके 2 जीबी रैम वेरिएंट की है। इसके 3 जीबी रैम वाले वेरिएंट की कीमत 6,999 रुपये है। Redmi 5A ब्लू, डार्क ग्रे, गोल्ड और रोज गोल्ड कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। जबकि, Redmi 6 ब्लैक, गोल्ड, रोज गोल्ड और ब्लू वेरिएंट में उपलब्ध है। Redmi 6 की जो कीमत है वो दो महीने के लिए ही है, इसके बाद इसकी कीमत बढ़ा दी जाएगी। 

Redmi 6 के फीचर्स

इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.45 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 720x1440 है। असपेक्ट रेश्यो 18:9 फोन 3 जीबी रैम और दो स्टोरेज ऑप्शन 32 जीबी और 64 जीबी के साथ आता है। फोन के स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाई जा सकती है।

फोन ड्यूल सिम कार्ड को सपोर्ट करता है। फोन में मीडियाटेक हेलियो पी22 प्रोसेसर दिया गया है। फोन के ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो यह एंड्रॉइड ओरियो 8.1 पर आधारित MIUI 9.6 यूजर इंटरफेस पर काम करता है।

फोन के कैमरे की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। रियर कैमरे का अपर्चर f/2.2 है और सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

फोन 4G VoLTE नेटवर्क को सपोर्ट करता है। फोन को पावर देने के लिए 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन ब्लैक, गोल्ड, रोज गोल्ड और ब्लू ह्यू कलर ऑप्शन में उपलब्ध है।

Redmi 5A के फीचर्स:

इसमें 5 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन 1.4 गीगाहर्ट्ज का क्वाड-कोर क्वालकॉम 425 प्रोसेसर दिया गया है जो इसे फास्ट प्रोसेसिंग करने में मदद करता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। इसे दो वेरिएंट में खरीदा जा सकता है। पहला वेरिएंट 2 जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल मेमोरी और दूसरा वेरिएंट 3 जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल मेमोरी के साथ आता है।

यह भी पढ़ें:

भारत में इन 5 ऐप्स को सबसे ज्यादा बार किया गया है डाउनलोड

4G और 5G को जाइए भूल, 6G में मिलेगी 1Tbps की स्पीड

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) स्किल्स में भारत का दबदबा, मिली तीसरी रैंकिंग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.