नई दिल्ली, टेक डेस्क। Realme अपने पहले स्मार्ट टीवी को कल यानि की 25 मई को भारत में लॉन्च करने वाला है। इसके साथ ही कंपनी अपने पहले स्मार्ट वॉच को भी भारत में लॉन्च करेगी। Realme के पहले स्मार्ट टीवी को तीन स्क्रीन साइज के साथ लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी ने इस स्मार्ट टीवी के कई फीचर्स प्रोमो के साथ पहले ही टीज कर चुकी है। अब कंपनी के CEO माधव सेठ ने अपने Instagram अकाउंट के जरिए इस स्मार्ट टीवी के कई और फीचर्स भी रिवील किए हैं। इस स्मार्ट टीवी को Google Assistant वॉयस कंट्रोल वाले रिमोट के साथ लॉन्च किया जाएगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

"Watch" the "TV"

A post shared by Madhav Sheth (@madhav.sheth) on

माधव सेठ ने अपने Instagram अकाउंट पर इस स्मार्ट टीवी के रिमोट को पोस्ट किया है। इस रिमोट में Google Assistant बटन के साथ-साथ OTT प्लेटफॉर्म्स Amazon Prime Video, Netflix और YouTube के लिए डेडिकेटेड बटन्स देखे जा सकते हैं। Realme Smart TV को ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर पिछले सप्ताह टीज किया गया है। प्रोमो में इस स्मार्ट टीवी के डिजाइन, प्रोसेसर, स्क्रीन और साउंड सिस्टम जैसे फीचर्स के बारे में जानकारी मिली है।साथ ही साथ कंपनी ने इसे Blind Order के लिए उपलब्ध करा दिया है, जिसका आज यानि 24 मई को आखिरी दिन है।

अब तक सामने आई जानकारी के मुताबिक, इस स्मार्ट टीवी को बेजल लेस डिजाइन के साथ लॉन्च किया जाएगा, यानी कि चारों ही तरफ बेहद ही पतले (नाम मात्र के) बेजल्स दिए जाएंगे। इस स्मार्ट टीवी को टीज करते हुए कंपनी ने बताया है कि इसमें यूजर्स को स्मार्ट सिनेमा एक्सपीरियंस भी मिलेगा। इसमें MediaTek चिपसेट प्रोसेसर और क्रोमा बूस्ट का इस्तेमाल किया जाएगा। इसके डिस्प्ले में 400 निट्स की ब्राइटनेस मिलेगी। वहीं, साउंड सिस्टम की बात करें तो इसमें 24W के स्टीरियो स्पीकर्स दिए गए हैं। इसके साउंड सिस्टम में डॉल्वी एटमस का ऑडियो सपोर्ट भी मिल सकता है। इसमें ग्राफिकल एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाने के लिए Mali-470 MP3 GPU का इस्तेमाल किया गया है। यह स्मार्ट टीवी आर्टिफिशियल इंटेलिजेस से लैस फीचर के साथ आ सकता है।

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस