Move to Jagran APP

Realme, Black Shark, Lenovo समेत ये कंपनियां लाएंगी Snapdragon 855 Plus वाले फोन्स

Qualcomm ने 2019 के प्रीमियम हैंडसेट्स के लिए अपने फ्लैगशिप स्नैपड्रैगन 855 SoC चिपसेट की घोषणा कर दी है।

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Wed, 17 Jul 2019 01:29 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jul 2019 01:31 PM (IST)
Realme, Black Shark, Lenovo समेत ये कंपनियां लाएंगी Snapdragon 855 Plus वाले फोन्स
Realme, Black Shark, Lenovo समेत ये कंपनियां लाएंगी Snapdragon 855 Plus वाले फोन्स

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Qualcomm ने 2019 के प्रीमियम हैंडसेट्स के लिए अपने फ्लैगशिप स्नैपड्रैगन 855 SoC चिपसेट की घोषणा कर दी है। 855 चिपसेट ने सेकंड-जनरेशन 10nm आर्किटेक्चर को 7nm से रिप्लेस किया है। 10nm आर्किटेक्चर स्नैपड्रैगन 845 में मौजूद है। यह चिपसेट परफॉरमेंस और पॉवर एफिशिएंसी के मामले में काफी बेहतर होगा। क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 SoC को तो 2019 के अधिकतर फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स में देखा जा सकता है। Oneplus 7 Pro और Samsung Galaxy S10 Plus कुछ ऐसे स्मार्टफोन्स हैं, जिन्होंने परफॉरमेंस के मामले में नए बेंचमार्क सेट कर दिए हैं। हालांकि, क्वालकॉम ने इससे भी बेहतर करने के लिए नए फ्लैगशिप चिपसेट की घोषणा कर दी। यह चिपसेट स्नैपड्रैगन 855 प्लस होगा।

loksabha election banner

क्या होगा इस चिप में खास: क्वालकॉम के प्रोडक्ट मैनेजर के अनुसार, यह चिपसेट CPU और GPU की परफॉरमेंस को बढ़ाएगा। इतना ही नहीं, यह 5G, गेमिंग, AI और XR के अनुभव में भी इजाफा करेगा। स्नैपड्रैगन 855 प्लस में मौजूद Kryo 485 CPU प्राइम कोर 2.96GHz तक की क्लॉक स्पीड देगा। स्नैपड्रैगन 855 2.84GHz की क्लॉक स्पीड देता है। क्लॉक स्पीड के मामले में तो छोटा सा बूस्ट ही देखने को मिला है। यह चिपसेट गेमर्स के लिए बड़ा फायदेमंद होने वाला है। यह चिपसेट Adreno 640 GPU के साथ ग्राफिक्स परफॉरमेंस में 15 प्रतिशत का बूस्ट देगा। इससे 855 प्लस, AR और VR टास्क बेहतर तरीके से हैंडल कर पाएगा।

कौन-से फोन्स में आएगी यह चिप: स्नैपड्रैगन 855 प्लस चिपसेट सेकंड Asus ROG फोन में देखने को मिलेगा। नए फ्लैगशिप चिप खासतौर से गेमिंग में कारगर होगी। इसके अलावा, Realme के Weibo अकाउंट पर “Hello Snapdragon 855 Plus” का मैसेज देखा गया है। इससे यह अंदाजा लगता है की Realme क्वालकॉम के नए चिपसेट के साथ नए फ्लैगशिप पर काम कर रही है। Vivo Nex ने भी यह रिवील किया है की कंपनी स्नैपड्रैगन 855 प्लस चिपसेट वाले फोन पर काम कर रही है। Lenovo भी इस चिपसेट के साथ आने वाला फोन जल्द रिवील कर सकती है। Black Shark ने Weibo पर स्नैपड्रैगन 855 प्लस के साथ गेमिंग फोन के आने की बात कही है।

यह भी पढ़ें:

Vivo S1 का ग्लोबल वेरिएंट 4500mAh बैटरी के साथ हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Jio Gigafiber की टक्कर में Tata Sky ने पेश किए नए प्लान्स, मिल रहा अनलिमिटेड डाटा

क्या आप भी करते हैं WhatsApp और Telegram इस्तेमाल, इस खतरे से रहें सावधान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.