नई दिल्ली, टेक डेस्क। इस सप्ताह कई स्मार्टफोन्स लॉन्च हुए हैं, सबसे पहले बात करते हैं इस सप्ताह लॉन्च हुए बजट स्मार्टफोन Realme 3i की, इस स्मार्टफोन को Rs 7,999 की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन का सीधा मुकाबला Redmi के बजट स्मार्टफोन्स से होगा। फोन दो स्टोरेज ऑप्शन 3GB+32GB और 4GB+64GB में लॉन्च किया गया है। Realme 3 सीरीज के इस अफोर्डेबल स्मार्टफोन के खास फीचर्स की बात करें तो इसमें वाटरड्रॉप नॉच फीचर वाला डिस्प्ले, Mediatek Helio P60 प्रोसेसर, 4,230 एमएएच की बैटरी दी गई है। साथ ही साथ, इसके बैक में फिंगरप्रिंट सेंसर और ड्यूल रियर कैमरा भी मिलता है।

Realme ने इस अफोर्डेबल स्मार्टफोन के साथ ही अपना पहला पॉप-अप सेल्फी कैमरे वाला स्मार्टफोन Realme X लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन को 16,999 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन की खास बात यह है कि इसके बैक में 48 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। Realme X को दो स्टोरेज ऑप्शन्स 4GB+128GB और 8GB+128GB में लॉन्च किया गया है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 चिपसेट प्रोसेसर और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। Realme X के साथ Realme X मास्टर एडिशन और Realme X स्पाडरमैन एडिशन भी लॉन्च किए गए हैं। दोनों ही स्मार्टफोन्स 8GB+128GB वेरिएंट्स में उपलब्ध है। फोन में VOOC 3.0 फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है।

इस सप्ताह Xiaomi ने अपना फ्लैगशिप किलर स्मार्टफोन Redmi K20 और Redmi K20 Pro लॉन्च किया है। कंपनी का दावा यह भी है कि Redmi K20 सीरीज OnePlus 7 सीरीज को चुनौती देगी। दोनों ही स्मार्टफोन्स पॉप-अप सेल्फी कैमरा, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और 48 मेगापिक्सल रियर कैमरे के साथ लॉन्च किया गया है। Redmi K20 को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730 चिपसेट प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है जबकि K20 Pro को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है। दोनों ही फोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। Redmi K20 को 21,999 की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है जबकि Redmi K20 Pro की शुरुआती कीमत 27,999 रुपये रखी गई है।

इन दिनों लोगों को जवानी में बूढ़ा दिखने का शौक हो गया है और इसकी वजह है FaceApp, देखते ही देखते इस ऐप को दुनियाभर में 15 मिलियन से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड कर लिया है। सेलिब्रिटी हो या आम लोग, इस ऐप का क्रेज दुनियाभर में लोगों के सिर पर चढ़कर बोल रहा है। इस ऐप में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल किया गया है जो आपकी फोटो को 50 साल के बाद की फोटो में तब्दील कर देता है। जिसकी वजह से आप यह अंदाजा लगा सकते हैं कि 50 साल बाद आप कैसे दिखेंगे। इसके अलावा इसमें आपको कई तरह के फिल्टर भी मिलते हैं जिसकी वजह से यह आजकर ट्रेंड में बना हुआ है।  

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप