नई दिल्ली, टेक डेस्क। PUBG (प्लेयर्स अननोन बैटल ग्राउंड्स) के PC यूजर्स के लिए नया Update 6.2 रोल आउट किया गया है। जल्द ही इस अपडेट को कंसोल Xbox One और PS4 यूजर्स के लिए भी रोल आउट किया जाएगा। इस नए अपडेट के बारे में PUBG के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से जानकारी मिली है। इस अपडेट की खास बात ये है कि इसमें यूजर्स को टीम डेथमैच मोड खेलने को मिलेगा। इस मोड में यूजर्स eight-on-eight गन फाइट्स सात अलग-अलग एरिना में कर सकेंगे। इस मोड को पहले छठे सीजन में जोड़ा गया था जो आरकेड मैन्यू में उपलब्ध है।

PUBG के अपडेट 6.2 में मिलने वाले वीपन्स की बात करें तो इसमें फ्रैग ग्रेनेड्स, स्मोक ग्रेनेड्स, स्टन ग्रेनेड्स, मोलोटोल कॉकटेल मिलेंगे। अपडेट 6.2 पैच नोट के मुताबिक, इसके गेमप्ले में भी बदलाव देखा जा सकता है। टीम डेथमैच मोड में प्लेयर्स की विक्ट्री तब निर्धारित होगी, जब टीम 50 किल्स पूरा कर ले या फिर जिस टीम ने 10 मिनट में सबसे ज्यादा किल्स किए हो। एक टीम को दो या तीन राउंड जीतना होगा, तब ही वो ओवरऑल जीत सुनिश्चित कर सकेंगे।

प्लेयर्स रिस्पॉन करके किल्स और असिस्ट्स दोनों तरह के प्वाइंट्स अर्न कर सकते हैं, जिसका इस्तेमाल प्लेयर के हेल्थ को रिस्टोर करने में किया जा सकता है। हालांकि, इसका इस्तेमाल तब किया जा सकता है, जब प्लेयर 5 सेकेंड तक बिना किसी डैमेज के डटे रहे। हालांकि, फ्रेंडली फायर में इसमें कोई नॉकडाउन नहीं मिलेगा।

नए अपडेट के साथ मिलने वाले वीपन फ्रैग ग्रैनेड्स की बात करें तो इसमें प्लेयर्स को 27 इन्वेंटरी कैटेगरी मिलते हैं जो कि पहले 18 मिलते थे। स्मोक ग्रेनेड्स के टाइम को 3 सेकेंड से कम करके 1 सेकेंड कर दिया गया है। वहीं, स्टन ग्रेनेड के हिट अफेक्ट टाइम को भी बढ़ा दिया गया है। पहले ये 5.5 मीटर के एरिया को प्रभावित करता था, अब ये 6.5 मीटर के एरिया को प्रभावित करता है। 

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस