नई दिल्ली, टेक डेस्क। OPPO ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी Reno 2 सीरीज को लॉन्च किया है, जिसमें Reno2, Reno2 z, Reno2 F स्मार्टफोन शामिल हैं। इस सीरीज में लॉन्च किए गए तीनों स्मार्टफोन में खासियत इनका कैमरा और VOOC 3.0 फास्ट चार्जिंग सपोर्ट है। जिनकी वजह से यह Reno 2 सीरीज लॉन्च होने से पहले ही चर्चा में बनी हुई थी। आइए जानते हैं Reno2, Reno2 z, Reno2 F की कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स में अंतर।

Oppo Reno 2 सीरीज की कीमत

भारतीय बाजार में Oppo Reno 2 की कीमत Rs 36,990 है। यह फोन 10 सितंबर से प्री-बुकिंग के लिए आएगा और 20 सितंबर से सेल के लिए उपलब्ध होगा। वहीं Reno 2Z की कीमत Rs 29,990 है। इस फोन के लिए प्री-बु​किंग शुरू हो गई है और 6 सितंबर से यह सेल के लिए उपलब्ध हो जाएगा। हालांकि कंपनी ने अभी Reno2 F की कीमत का खुलासा नहीं हुआ है। यह फोन बाजार में नवंबर में दस्तक देगा और उम्मीद है कंपनी उसी दौरान इसकी कीमत की जानकारी देगी।  

Reno2, Reno2 z, Reno2 F का डिस्प्ले और प्रोसेसर

OPPO Reno2 स्मार्टफोन में 6.55 इंच का डायनामिक AMOLED फुल स्क्रीन FHD+ डिस्प्ले दिया गया है। Reno2 z और Reno2 F में 6.53 इंच AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। खास बात है कि तीनों ही डिवाइस के फ्रंट और बैक पैनल कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 से कोटेड है। जो कि इसे स्क्रैच से बचाते हैं। वहीं प्रोसेसर की बात करें तो Reno2 क्वालकॉम स्नैपड्रगन 730G प्रोसेसर पर कार्य करता है। इसमें 8GB और 256GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। वहीं Reno2 Z को मीडियाटेक P90 पर पेश किया गया है। यह फोन 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध है। वहीं Reno2 F को मीडियाटेक P70 प्रोसेसर पर कार्य करता है और इसे भी 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया गया है। 

Reno2, Reno2 z, Reno2 F का कैमरा

OPPO Reno2 का कैमरा लॉन्च होने से पहले ही खबरों में छाया हुआ था। इस फोन में 20x digital zoom सपोर्ट दिया गया है। जो कि फोटोग्राफी के अनुभव को और बेहतर बनाता है। फोन में क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 48 मेगापिक्सल IMX586 sensor, 13 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस, 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस और 2 मेगापिक्सल का मोनो लेंस दिया गया है। जिसमें अल्ट्रा डार्क मोड और अल्ट्रा स्टीडी वीडियो मोड जैसे फीचर्स दिए गए हैं। वहीं सेल्फी के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। 

Reno2 z में भी Reno2 के समान ही कैमरा सेटअप मोजूद है। लेकिन फोन में 16 मेगापिक्सल का पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया गया है। 

Reno 2F के कैमरा फीचर्स की बात करें तो यह भी क्वाड कैमरा सेटअप के साथ आता है जिसमें Samsung ISOCELL GM1 sensor के साथ 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। वहीं 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस और 2 मेगापिक्सल का मोनो लेंस और 2 मेगापिक्सल का पोट्रेट लेंस मौजूद है। जबकि सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया गया है। 

Reno2, Reno2 z, Reno2 F की बैटरी 

Reno2, Reno2 z, Reno2 F की बैटरी सेगमेंट की बात करें तो तीनों ही फोन में 4,000एमएएच की बैटरी दी गई है। जो कि VOOC Flash Charge 3.0 तकनीक को सपोर्ट करती है। जिसकी मदद से कम समय में बैटरी को चार्ज किया जा सकता है। तीनों ही डिवाइस Color OS 6.1 पर आधारित Android Pie पर कार्य करते हैं।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप