Move to Jagran APP

OPPO INNO DAY 2019: स्मार्टफोन में 2023 में उपलब्ध होगी 5G कनेक्टिविटी

OPPO और IHS Markit ने मिलकर Intelligent Connectivity पर अपना पहला व्हाइटपेपर जारी किया है। इसके तहत यूजर्स को 5G AI और cloud की बेहतर सर्विस उपलब्ध कराई जाएगी

By Renu YadavEdited By: Published: Thu, 12 Dec 2019 11:56 AM (IST)Updated: Thu, 12 Dec 2019 11:56 AM (IST)
OPPO INNO DAY 2019: स्मार्टफोन में 2023 में उपलब्ध होगी 5G कनेक्टिविटी
OPPO INNO DAY 2019: स्मार्टफोन में 2023 में उपलब्ध होगी 5G कनेक्टिविटी

नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीन में चल रहे OPPO INNO DAY 2019 के दौरान दिग्गज कंपनी OPPO ने OPPO Reno 3 को शोकेस करने के साथ ही नई तकनीक से लैस कई डिवाइस पेश किए। इस इवेंट के दौरान कंपनी ने अपना पहला AR Glass भी पेश किया, जो कि यूजर्स को ग्राउंडब्रेकिंग मिक्स्ड रियलिटी और इंटरेक्टिव एक्सपीरियंस देने में सक्षम है। हालांकि इससे पहले Google ने भी अपना AR Glass बाजार में उतारा था, जो कि महंगा होने के कारण अधिक सफल नहीं हुआ। इतना ही इस इवेंट में सबसे खास बात यह है कि OPPO ने यूजर्स को बेहतर तकनीक का अनुभव देने के लिए IHS Markit के साथ मिलकर Intelligent Connectivity पर पहला whitepaper भी जारी किया है। 

loksabha election banner

OPPO और IHS Markit द्वारा मिलकर पेश किए गए whitepaper का शीर्षक 'Intelligent Connectivity' है। इसमें यूजर्स को 5G, AI और cloud बेहतर सर्विस मुहैया कराने पर काम किया जाएगा। इस whitepaper का मुख्य लक्ष्य लोगों को Intelligent Connectivity के महत्व और वैल्यू के बारे में जागरूक करना है। जिससे लोग नई तकनीक के साथ बेहतर कनेक्टिविटी की सुविधा का लाभ उठा सके। IHS Markit का अनुमान है कि वैश्विक स्तर पर उपलब्ध 1.7 बिलियन स्मार्टफोन में से लगभग एक चौथाई को 2023 तक 5G सपोर्ट मिलेगा, वहीं तीन में से प्रत्येक दो स्मार्टफोन में 2025 तक AI हार्डवेयर के फीचर्स उपलब्ध हो जाएंगे।    

अभी तक बाजार में 2G, 3G और 4G कनेक्टिविटी का उपयोग किया जा रहा है। लेकिन जल्द ही आपको 5G कनेक्टिविटी की भी सुविधा उपलब्ध होगी। जो कि यूजर्स को शानदार व हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्शन मुहैया कराएगी। लेकिन इस क्षेत्र में अभी काम किया जा रहा है। इसी को ध्यान में रखकर OPPO और IHS Markit ने Intelligent Connectivity पर अपनी योजना शेयर की है। कंपनी का कहना है कि दुनिया में 5G तकनीक का युग आने वाला है और whitepaper में जानकारी दी गई है कि AI, cloud, edge computing और IoT ये सभी intelligent connectivity द्वारा संचालित होंगे। इंटरनेट कनेक्टिविटी के नए ईकोसिस्टम से बाजार का विस्तार और बिजनेस के अधिक अवसरों के मिलने की उम्मीद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.