नई दिल्ली (टेक डेस्क)। OnePlus 7 Pro और OnePlus 7 के लॉन्च के साथ OxygenOS 9.5 को भी पेश किया गया था। इस अपडेट में कई फीचर्स भारत के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे। इन्हें जून के आखिरी तक भारतीय यूजर्स के लिए बीटा वर्जन में रोलआउट किया जाएगा। इस अपडेट में 5 बड़े फीचर्स पेश किए गए हैं जिनमें वर्क-लाइफ बैलेंस, स्मार्ट एसएमएस ऐप, कॉलर आइडेंटिफिकेशन, वनप्लस रोमिंग समेत गेम्स को लेकर भी फीचर शामिल हैं। वैसे तो इन फीचर्स के नाम अभी तक बताए नहीं गए हैं। ऐसे में इनमें बदलाव भी हो सकता है।

Work-life balance मोड को अलग-अलग यूजर्स के काम के हिसाब से प्रायोरिटाइज किया जा सकता है। काम के समय यूजर्स को ऑफिशियल मेल, कैलेंडर नोटिफिकेशन्स, मीटिंग नोटिफिकेशन्स समेत कुछ अन्य काम से संबंधित नोटिफिकेशन्स दी जाएंगी। वहीं, आपके वर्किंग आवर्स के बाद स्मार्टफोन को पर्सनल मैसेज, सोशल मीडिया नोटिफिकेशन और अन्य अलर्ट्स पर प्रायोरिटाइज कर दिया जाएगा।

New Smart SMS ऐप में नॉर्मल टेक्सट फॉर्मेट के बजाय इस तरह मैसेज रिसीव होंगे जिससे यूजर को मैसेज पढ़ने में परेशानी न आए और वो उसे आसानी से पढ़ सकें। इसमें OTP मैसेज, बैंक से संबंधित मैसेज, मूवी टिकट मैसेज आदि शामिल होंगे।

aCaller identification को खासतौर से भारतीय यूजर्स के लिए इस अपडेट में इंटीग्रेट किया गया है। यूजर्स को पूरे दिन कई टेलिमार्केटिंग कॉल्स आती हैं। इस फीचर के जरिए यूजर्स को कॉल आने के समय यह पता चल जाएगा कि फोन स्पैम है या फिर किसी सही नंबर से कॉल आ रहा है।

OnePlus 7 Pro को Amazon से भी खरीदा जा सकता है। यहां आपको कई ऑफर्स भी मिल जाएंगे। Amazon से इस फोन को खरीदने के लिए क्लिक करें यहां

OnePlus Roaming फीचर के जरिए यूजर्स रोमिंग पैक्स खरीद पाएंगे। यूजर्स जहां ट्रैवल कर रहे हैं उसके हिसाब से पैक चुन पाएंगे। यह विकल्प सेटिंग्स के अंतर्गत वाई-फाई और इंटरनेट सेक्शन में मौजूद होगा।

कंपनी का कहना है कि भारत में क्रिकेट सबसे पसंद किया जाने वाला स्पोर्ट है। ऐसे में कंपनी एक ऐसा फीचर पेश कर रही है जिससे क्रिकेट फैन्स को रियल टाइम में स्टोर्स का पता चल सके। इसके लिए कंपनी ने ESPN के साथ साझेदारी की है।

OnePlus 6T को यूजर्स द्वारा बेहद पसंद किया गया है। प्रीमियम सेगमेंट में आने वाले यह चर्चित स्मार्टफोनहै। अगर आप इस फोन को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें:

Honor 20 series Live Stream: पंच होल डिस्प्ले के साथ आज होगा लॉन्च, जानें फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Vivo Y91 का नया 3GB रैम वेरिएंट भारत में हुआ लॉन्च, पुरानी वेरिएंट की कीमत हुई इतनी कम

Samsung Galaxy M30 और Galaxy M20 की फ्लैश सेल दोपहर 12 बजे होगी शुरू, पढ़ें डिटेल्स 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Edited By: Shilpa Srivastava