Move to Jagran APP

5G स्मार्टफोन लॉन्च करने की रेस में OnePlus, वर्ष 2019 में लॉन्च कर सकता है Oneplus 7

OnePlus के को-फाउंडर कार्ल पी ने बताया कि OnePlus और उसकी टीम ने अगस्त में क्वालकॉम के हेडक्वार्टर में 5जी टेस्ट भी आयोजित किया था

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Wed, 24 Oct 2018 01:42 PM (IST)Updated: Thu, 25 Oct 2018 07:46 AM (IST)
5G स्मार्टफोन लॉन्च करने की रेस में OnePlus, वर्ष 2019 में लॉन्च कर सकता है Oneplus 7
5G स्मार्टफोन लॉन्च करने की रेस में OnePlus, वर्ष 2019 में लॉन्च कर सकता है Oneplus 7

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी OnePlus वर्ष 2019 में 5जी स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली कंपनियों में से एक होगी। इस बात की जानकारी OnePlus के को-फाउंडर कार्ल पी ने हॉन्ग-कॉन्ग में आयोजित हुए क्वालकॉम के 4G/5G समिट के दौरान दी। उन्होंने ने यह भी बताया कि OnePlus और उसकी टीम ने अगस्त में क्वालकॉम के हेडक्वार्टर में 5जी टेस्ट भी आयोजित किया था। कंपनी के 5जी आधारित फोन को OnePlus 7 का नाम दिया जा सकता है। इस फोन के फीचर्स और कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। लेकिन खबरों के मुताबिक, यह फोन स्नैपड्रैगन X50 5G मॉडम से लैस होगा। साथ ही इसमें लेटेस्ट QTM052 mmWave एंटीना मॉड्यूल भी दिया गया होगा।

loksabha election banner

अन्य कंपनियां भी रेस में:

OnePlus के अलावा कई अन्य कंपनियां भी 5जी इनेबल्ड स्मार्टफोन पर काम कर रही हैं। इस लिस्ट में शाओमी, एचएमडी ग्लोबल, सोनी, वीवो, ओप्पो, एलजी, मोटोरोला, एचटीसी, शार्प आदि कंपनियां शामिल हैं। क्वालकॉम के प्रेसिडेंट क्रिसटीनो एमोन ने कहा कि अगले वर्ष 5जी रेडियो के साथ दो मुख्य फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स को लॉन्च किए जाने की संभावना है। इनमें से एक को साल की पहली छमाही में पेश किया जा सकता है। वहीं, दूसरे को दूसरी छमाही में पेश किए जाने की संभावना है। आपको बता दें कि शाओमी का Mi Mix 3 दुनिया के पहला 5जी इनेबल्ड स्मार्टफोन के तौर पर लॉन्च किया जाएगा। इसे चीन में 25 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा।

Xiaomi Mi Mix 3 के संभावित फीचर्स:

यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर और 10 जीबी से लैस हो सकता है। इस फोन का 6 जीबी या 8 जीबी रैम वेरिएंट भी पेश किया जा सकता है। शाओमी के मुताबिक, इसका 10 जीबी रैम वेरिएंट कुछ ही मार्केट्स में उपलब्ध कराया जाएगा। यह फोन दुनिया का पहला 5जी सपोर्ट वाला कमर्शियल स्मार्टफोन होगा। साथ ही इसमें एडवांस 3D फेशियल रिकग्निशन सिस्टम दिए जाने की उम्मीद है। वहीं, इसका डिजाइन बेजल-लेस होगा। इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और हाई स्क्रीन रेश्यो जैसे फीचर्स भी मौजूद होंगे।

यह भी पढ़ें:

अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल और फ्लिपकार्ट धमाका डेज सेल: जानें टॉप स्मार्टफोन Deals

10GB रैम के साथ शाओमी का गेमिंग स्मार्टफोन Black Shark Helo लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

नेटबैंकिंग और मोबाइल वॉलेट के जरिए ऑनलाइन टिकट बुक करने पर देने होंगे ये चार्ज 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.