नई दिल्ली(जेएनएन)। HMD ग्लोबल ने अपने बहुप्रतीक्षित फोन नोकिया 3310 को लॉन्च कर दिया है। नोकिया 3310 फीचर फोन 18 मई से भारत में सेल के लिए उपलब्ध होगा। काफी यूजर्स इस फोन को लेकर लंबे दिनों से प्रतीक्षा कर रहे थे। अगर आप भी इस फोन को खरीदना चाहते हैं तो हम इस फोन से जुड़े कुछ ऐसी बातें बताने जा रहें है जो आपको जानना जरुरी है। हम आज आपको बताएंगे कि यह फोन क्यों खरीदना चाहिए और क्यों नहीं खरीदना चाहिए?

नोकिया 3310 उन यूजर्स के लिए बहुत अच्छा फोन है जो स्मार्टफोन चलाना नहीं जानते हैं। यह फोन उनके लिए भी एक अच्छा विकल्प हो सकता है जिनको मोबाइल की जरूरत तो है लेकिन स्मार्टफोन नहीं रख सकते। अगर बच्चों को स्मार्टफोन से दूर रखना चाहते हैं और बच्चों से कनेक्ट रहने के लिए मोबाइल देना चाहते हैं तो यह अच्छा विकल्प हो सकता है।

नोकिया 3310 (2017) को खरीदने की वजह

स्ट्रोंग बैटरी लाइफ

पहले के समय में जब बाजार में स्मार्टफोन भी था तब फोन में बैटरी को लेकर यूजर्स को परेशानी नही होती थी। नोकिया ने अपने इस नए स्मार्टफोन में एक शानदार बैटरी को शामिल किया है जो फोन को अच्छी बैटरी लाइफ देगा। स्मार्टफोन में मौजूद बैटरी पूरे महीने का स्टैंडबाई टाइम देगा। जो कि 22 घंटे तक का टॉक टाइम और 51 घंटे तक का ऑडियो प्लेबैक देगा।

मजबूती

मूल नोकिया 3310 अपने मजबूत बनावट के लिए जाना जाता था। नया डिवाइस इस उम्मीद को बरकरार रखता है। नए नोकिया 3310 (2017) में भी मजबूत बॉडी दी गई है जो कि गिरने पर भी टूटने का डर कम रहता है।

दी क्लासिक स्नेक गेम

ओरिजिनल नोकिया 3310 फोन में यूजर्स द्वारा स्नेक गेम को काफी पसंद किया गया था। इस नए फोन में भी इस खास फीचर को शामिल किया गया है। कंपनी ने नए फोन में स्नेक गेम को प्री-लोड कर के दिया हुआ है।

क्यों न खरीदें नोकिया 3310

व्हाट्सएप का ना होना

हाल के समय में यूजर्स सोशल साइट से हमेशा जुड़े रहते है। ऐसे में नए नोकिया 3310 फीचर फोन में व्हाट्सएप और फेसबुक एप्स का मौजूद न होना यूजर्स को निराश कर सकती है। नोकिया 3310 में कोई भी एप इंस्टॉल नहीं किया जा सकता।

2G नेटवर्क

आजकल जब कंपनियां 4G नेटवर्क को बढ़ावा दे रही हैं। यह फोन केवल 2G को सपोर्ट करता है यह इसकी सबसे बड़ी खामी है। अगर इस फोन पर इंटरनेट चलाएंगे तो कुछ भी सर्च करने में काफी वक्त लगेगा।

सेल्फी कैमरा का ना होना

यूजर्स की डिमांड को देखते हुए हाल में लॉन्च हो रहे सभी बजट फोन में सेल्फी कैमरा यानि फ्रंट कैमरा को शामिल किया जाता है। ऐसे में नए नोकिया 3310 फोन में सिर्फ रियर कैमरा को दिया गया है। फोन में सेल्फी कैमरा नहीं दिया गया है, जिसकी यूजर्स को कमी खल सकती है। फोन में 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है।

यह भी पढ़ें:

फ्रांस ने फेसबुक पर लगाया 166000 डॉलर का जुर्माना, यह है बड़ी वजह

फ्लिपकार्ट बिग 10 सेल, सैमसंग स्मार्टफोन महज 990 रुपये में खरीदने का शानदार मौका

रैनसमवेयर अटैक के पीछे इस देश का हो सकता है हाथ, सिमोन चोई ने जताई आशंका

Posted By: Joyeeta Bhattacharya

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस