Move to Jagran APP

WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी! अब Status हुआ और भी मजेदार, किए गए कुछ खास बदलाव

WhatsApp ने अपने Status फीचर के लिए कुछ नए अपडेट पेश किए है जिसकी मदद से आप अपने स्टेटस को और खास बना सकते हैं। आज हम यहां आपको इनके बारे में बताने जा रहे हैं। आइये इसके बारे में जानते हैं। (जागरण फोटो)

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyPublished: Tue, 07 Feb 2023 05:33 PM (IST)Updated: Tue, 07 Feb 2023 05:33 PM (IST)
WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी! अब Status हुआ और भी मजेदार, किए गए कुछ खास बदलाव
WhatsApp brings new update for Status feature, know the details here

नई दिल्ली, टेक डेस्क। WhatsApp भारत में उपयोग किए जाने वाले मैसेजिंग ऐप्स में से एक है, जिसके भारत में लाखों यूजर्स है। इसलिए कंपनी अपने यूजर्स के बेहतरीन एक्सपीरियंस को देता रहता है। वॉट्सऐप स्टेटस भी इन्हीं फीचर्स मे से एक है, जिसकी मदद से आप अपने दोस्तों व करीबी लोगों के साथ अपने जीवन से जुड़े अपडेट्स शेयर करने का मौका मिलता है। आज मेटा ने अपने मैसेजिंग ऐप के स्टेयस फीचर्स के लिए बड़े अपडेट जारी किए है। आज हम इसके बारे में बात करने जा रहे हैं।

prime article banner

WhatsApp स्टेटस

स्टेटस का इस्तेमाल हम अपने दोस्तों या परिवार वालो को अपने से जुड़ी जानकारी को शेयर करने के लिए कर सकते हैं। ये अपडेट 24 घंटे में गायब हो जाते हैं, और इनमें ऐप फोटो, वीडियो, GIF, टैक्स्ट आदि सभी कुछ शामिल कर सकते हैं।

बता दें कि WhatsApp पर आपकी व्यक्तिगत चैट और कॉल्स की तरह आपका स्टेटस भी एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होता है यानी कि सुरक्षित होता है, ताकि आप सुरक्षित रूप से गोपनीय रहते हुए इसे शेयर कर सकें। 

यह भी पढ़ें- Google के अलावा इस कंपनी का चैटबॉट दे सकता है ChatGPT को टक्कर, ऐसे करता है काम


मिल रहे हैं ये अपडेट  

बता दें कि कंपनी वॉट्सऐप पर स्टेटस में कुछ नए फीचर्स लाई है, जिनकी मदद से आपके लिए अपनी बात कहना और दूसरों के साथ कनेक्ट करना और आसान हो जाएगा। तो आइये इसके बारे में जानते हैं।

प्राईवेट ऑडिएंस सलेक्टर

यह जरूरी नहीं कि आपके द्वारा साझा किया गया हर स्टेटस आपके सभी कॉन्टैक्ट्स के लिए ठीक हो। ऐसी स्थिति में आप अपनी प्राईवेसी सैटिंग को अपडेट करने में सक्षम होंगे, ताकि आप तय कर सकें कि हर बार अपडेट होने के बाद आपका स्टेटस किस-किस को दिखाई देगा। बता दें कि आपके द्वारा चुना गया ऑडिएंस सलेक्शन सेव हो जाएगा और अगले स्टेटस के लिए डिफॉल्ट के रूप में इस्तेमाल होगा।

वॉइस स्टेटस

कंपनी वॉट्सऐप स्टेटस पर 30 सेकंड तक वॉइस मैसेज रिकॉर्ड करने और शेयर करने की क्षमता पेश कर रही है। इसमें व्यक्तिगत अपडेट भेजने के लिए वॉईस स्टेटस का उपयोग किया जा सकता है, खासकर तब जब आप टाईप करने की बजाय बोलकर अपनी बात कहने में ज्यादा सहज महसूस करते हैं।

स्टेटस रिएक्शन

हम अक्सर आपके मित्रों और करीबी कॉन्टेक्ट के स्टेटस अपडेट पर प्रतिक्रिया देते है। अब कंपनी आपको इसका एक आसान और तेज़ तरीका दे रही है। पिछले साल रिएक्शंस के लॉन्च के बाद यह सुविधा यूज़र्स की सबसे पसंदीदा सुविधा बन गई। अब आप ऊपर की ओर स्वाईप करके और आठ इमोजी में से किसी एक पर टैप करके किसी भी स्टेटस पर तुरंत प्रतिक्रिया दे सकते हैं। आप किसी भी स्टेटस का उत्तर टैक्स्ट, वॉईस मैसेज, स्टिकर्स आदि द्वारा भी दे सकते हैं।

नए अपडेट के लिए स्टेटस प्रोफाईल रिंग्स

नए स्टेटस प्रोफाइल रिंग द्वारा आप अपने प्रियजन का स्टेटस देखने से कभी नहीं चूकेंगे। जब भी कोई स्टेटस अपडेट करेगा, तो उसकी प्रोफाईल पिक्चर के पास एक रिंग दिखाई देगा। बता दें कि यह चैट लिस्ट, ग्रुप पार्टिसिपेट्स की लिस्ट, और कॉन्टैक्ट इन्फो में दिखाई देगा।

स्टेटस पर लिंक प्रिव्यू

जब आप अपने स्टेटस पर कोई लिंक पोस्ट करते हैं, तो आपको लिंक के कंटेंट का एक विज़्युअल प्रिव्यू ठीक उसी तरह दिखाई देगा, जैसा संदेश भेजने पर दिखता है। विज़्युअल प्रिव्यू द्वारा आपका स्टेटस बेहतर दिखाई देता है, और आपके कॉन्टैक्ट्स को लिंक पर क्लिक करने से पहले ही पता चल जाता है, कि यह लिंक किस बारे में है। बता दें कि ये अपडेट पूरी दुनिया में यूज़र्स के लिए रोलआउट कर दिया गया हैं और आने वाले हफ्तों में सभी को उपलब्ध हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें-Samsung Galaxy Watch 4 और Watch 5 में आई ये बड़ी परेशानी, यूजर्स कर रहे हैं शिकायत, आखिर क्या है पूरा मामला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.