Move to Jagran APP

Moto One Action पंच-होल डिस्प्ले और ट्रिपल रियर कैमरे के साथ अगले महीने हो सकता है लॉन्च

Moto One Action की कुछ जानकारियां पहले भी लीक हो चुकी हैं। इस स्मार्टफोन को अगले महीने की आखिरी सप्ताह में लॉन्च किया जा सकता है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Fri, 19 Jul 2019 07:38 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jul 2019 07:41 PM (IST)
Moto One Action पंच-होल डिस्प्ले और ट्रिपल रियर कैमरे के साथ अगले महीने हो सकता है लॉन्च

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Motorola ने पिछले महीने ही भारत में अपना पहला पंच-होल डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन Motorola One Vision भारत में लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन को एंड्रॉइड वन (स्टॉक एंड्रॉइड) प्लेटफॉर्म के साथ लॉन्च किया गया है। अब कंपनी एक और एंड्रॉइड वन स्मार्टफोन Moto One Action भी पंच-होल डिस्प्ले के साथ लॉन्च करने की तैयारी में है। इस स्मार्टफोन को हाल ही में गूगल प्ले कंसोल और एंड्रॉइड इंटरप्राइज रेकोमेंडेड लिस्टिंग पर देखा गया है। इस लिस्टिंग के जरिए इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन और डिजाइन के साथ ही डिस्प्ले का आसपेक्ट रेश्यो और प्रोसेसर के बारे में भी जानकारी मिली है।

loksabha election banner

Moto One Action की कुछ जानकारियां पहले भी लीक हो चुकी हैं। इस स्मार्टफोन को अगले महीने की आखिरी सप्ताह में लॉन्च किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन को ‘troika_sprout’ के कोड नेम के साथ लिस्ट किया गया है। लिस्ट हुई जानकारी के मुताबिक, इसमें 6.3 इंच का पंच-होल डिस्प्ले दिया जा सकता है। इसका लुक और डिजाइन काफी हद तक Motorola One Vision की तरह ही हो सकता है।

इस स्मार्टफोन के डिस्प्ले के फीचर्स की बात करें तो इसमें फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया जा सकता है जिसका रिजोल्यूशन 2520 x 1080 पिक्सल दिया जा सकता है। इसके सेल्फी कैमरा को डिस्प्ले के टॉप में दाहिनी तरफ पंच-होल के साथ फिट किया जा सकता है। डिस्प्ले का आसपेक्ट रेश्यो 21:9 हो सकता है। इस स्मार्टफोन में भी Motorola One Vision की तरह ही सैमसंग का Exynos 9609 प्रोसेसर दिया जा सकता है। 

फोन को 4GB+128GB ऑन-बोर्ड स्टोरेज के साथ लॉन्च किया जा सकता है। फोन में लेटेस्ट एंड्रॉइड 9 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम दिया जा सकता है। इसके कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेट अप दिया जा सकता है। Motorola One Vision में ड्यूल रियर कैमरा सेट-अप दिया गया है जिसमें प्राइमरी रियर कैमरा 48 मेगापिक्सल का दिया गया है। Android One प्लेटफॉर्म के साथ Motorola के इस साल लॉन्च हुए स्मार्टफोन Moto G7 को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

Moto One Action के कैमरे की स्पेसिफिकेशन्स फिलहाल लिस्ट नहीं की गई है। फोन में 3,500 एमएएच की बैटरी टर्बो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ दी जा सकती है। इस स्मार्टफोन को भारत में Rs 18,000-Rs 20,000 की प्राइस रेंज में लॉन्च किया जा सकता है। Motorola इसके अलावा इस सीरीज में Motorola One Pro और Motorola One Macro पर भी काम कर रहा है। इन दोनों स्मार्टफोन्स को भी अगले कुछ महीनों में लॉन्च किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.