Move to Jagran APP

Microsoft जल्द पेश करेगा वायरस अटैक से बचाने के लिए नया सॉफ्टवेयर, जानिए

माइक्रोसॉफ्ट एक मैलवेयर फ्री ब्राउजर तैयार कर रही है, जो आपके PC को वायरस से बचाएगा

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Tue, 09 May 2017 11:32 AM (IST)Updated: Tue, 09 May 2017 11:32 AM (IST)
Microsoft जल्द पेश करेगा वायरस अटैक से बचाने के लिए नया सॉफ्टवेयर, जानिए

नई दिल्ली(जेएनएन)। दिग्गज टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट जल्द ही आपके कंप्यूटर को वायरस से बचाने के लिए एक सॉफ्टवेयर लाने वाली है। कंपनी एक मैलवेयर फ्री ब्राउजर तैयार कर रही है, जो आपके PC को वायरस के अटैक से बचाएगा। खबर है कि कंपनी अभी इस सॉफ्टवेयर पर टेस्टिंग कर रही है। यह सॉफ्टवेयर कंपनी अपने पहले से मौजूद ब्राउजर एज में उपलब्ध कराएगी।

loksabha election banner

इस ऑपरेटिंग सिस्टम पर करेगा काम:

कहा जा रहा है कि कंपनी इस फीचर को विंडोज डिफेंडर ऐप्लिकेशन गार्ड के नाम से लॉन्च करेगी। कंपनी इसे Windows 10 इनसाइडर में शामिल करेगी। इस फीचर को कंपनी अपने पिछले ब्राउजर एज में देगी।

ऐसे करेगा काम:

यह फीचर ब्राउजर के अंदर ही एक वर्चुअल पीसी क्रिएट करता है, जिससे ये ब्राउजर को कम्प्यूटर से अलग कर सके। यह वर्चुअल मशीन एज ब्राउजर को कंप्यूटर के स्टोरेज और बाकी सभी एप्स से अलग रखता है। इसके साथ ही यह सुनिश्चत भी करता है कि कोई भी मैलवेयर या वायरस कंप्यूटर को अफेक्ट तो नहीं कर रहा है।

खबर के मुताबिक यह सॉफ्टवेयर अपक सिस्टम को सुरक्षित तो रखेगा लेकिन इसके इस्तेमाल से यह भी हो सकता है कि आपका कंप्यूटर स्लो काम करने लगे। आपके सिस्टम का विंडोज बंद होते ही यह आपके कंप्यूटर के कुकीज को डिलीट भी कर देगा। इस सर्विस का उपयोग अगर आप माइक्रोसॉफ्ट बिजनेस सर्विस इंटरप्राइज के मेंबर हैं तो कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

जोपो ने की अपने स्मार्टफोन्स की कीमत में भारी कटौती, दमदार बैटरी और शानदार कैमरा है खासियत

ट्राई इसी महीने से फिर शुरू करेगा कॉल ड्रॉप की जांच, सर्विस में होगा सुधार

नोकिया और ब्लैकबेरी भारतीय स्मार्टफोन बाजार में एंट्री के लिए निवेश करेंगे 200 करोड़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.