Move to Jagran APP

Apple WWDC 2023: पॉवरफुल M2 Ultra चिपसेट के साथ macOS 14 का हो सकता है अनाउंस, पढ़ें पूरी डिटेल

Apple WWDC 2023 Event एपल सबसे बड़े इवेंट के लिए मीडिया इनविटेशन भेजना शुरू कर दिया है। बता दें इवेंट 5 जून से 9 जून तक Apple Park कंपनी के क्यूपर्टिनो कैलिफोर्निया में आयोजित होगी। इवेंट में M2 Ultra चिपसेट लॉन्च किया जा सकता है। (फोटो-जागरण)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyPublished: Mon, 29 May 2023 03:58 PM (IST)Updated: Mon, 29 May 2023 03:58 PM (IST)
Apple WWDC 2023: पॉवरफुल M2 Ultra चिपसेट के साथ macOS 14 का हो सकता है अनाउंस, पढ़ें पूरी डिटेल
look at the top five most-anticipated announcements from this year's WWDC2023

नई दिल्ली, टेक डेस्क। एपल का सबसे बड़ा इवेंट अगले महीने में शुरू होने वाला है। इवेंट में एपल कई प्रोडक्ट को पेश कर सकता है। कंपनी इवेंट के लिए मीडिया इनविटेशन भेजना शुरू कर दिया है। बता दें, इवेंट 5 जून से 9 जून तक Apple Park, कंपनी के क्यूपर्टिनो, कैलिफोर्निया में आयोजित होगी।

loksabha election banner

एपल इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग अपने यूट्यूब चैनल और सोशल मीडिया नेटवर्क पर लाइव प्रसारित करेगा। इवेंट में एपल कई प्रोडक्ट को लांच कर सकता है। एपल इवेंट में अपना पहला AR/VR हेडसेट को पेश कर सकता है।

Apple's First AR/VR Headset

Apple जून में WWDC में अपने पहले AR/VR हेडसेट - Reality Pro की घोषणा करेगा। यह एक प्रीमियम स्टैंडअलोन हेडसेट होगा जिसमें दो 4K OLED ऐपिस की सुविधा होगी। यह कस्टम Apple सिलिकॉन से लैस होगा। कीमत की बात करें तो, Apple Reality Pro की कीमत लगभग $ 3,000 या भारत में 2,50,000 रुपये हो सकती है।

टिप्सटर का कहना है कि हेडसेट, जिसे "रियलिटी प्रो" कहा जाएगा। यह एक डायल के स्विच पर, एआर और वीआर सेटिंग्स के बीच स्विच कर सकता है और ऐप्पल हेडसेट में एक दर्जन कैमरों को शामिल कर सकता है।

iOS 17

Apple WWDC 2023 इवेंट बस अगले ही महीने शुरू होने के आसपास है। इवेंट में एपल अपने सबसे बड़े सॉफ़्टवेयर अपडेट - iOS 17 की घोषणा कर सकता है। नया अपडेट iPhone 14, iPhone 13, iPhone 12 से iPhone 8, और iPhone 8 Plus, जैसे कई फोन में मिलेंगे।

फाइंड माई ऐप और वॉलेट ऐप को iOS 17 के साथ बड़े अपडेट मिलेंगे। इनमें कुछ यूजर इंटरफेस ट्वीक और एन्हांसमेंट शामिल होंगे। रिपोर्ट की मानें तो Apple अपने अगले अपडेट में iOS 17 के कंट्रोल सेंटर के लिए महत्वपूर्ण अपडेट ला सकता है।

पॉवरफुल नया M2 Ultra चिपसेट

इवेंट में एपल अपना सबसे पॉवरफुल चिपसेट M2 Ultra की घोषणा कर सकता है। मैक यूजर के लिए ये पॉवरफुल प्रोसेसर बेहतर परफॉरमेंस के साथ आ सकता है। रिपोर्ट की मानें तो नए प्रोसेसर 192GB तक की रैम का सपोर्ट मिल सकता है। M2 के साथ 8 CPU और 10 GPU कोर मिलते हैं, जबकि M2 Max को 12 CPU कोर और 38 GPU कोर के साथ पेश किया जाएगा।

15-inch MacBook Air

Apple को WWDC 2023 इवेंट के दौरान मैकबुक एयर 15-इंच लॉन्च करने की भी उम्मीद है। एक नए रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इवेंट में एपल नया मैकबुक एयर पेश नहीं करेगा। इवेंट के बाद सिर्फ इसे खरीदा जा सकेगा। आगामी मैकबुक एयर 15-इंच मॉडल उन लोगों के लिए एक नया विकल्प होगा जो प्रो मॉडल पर भारी मात्रा में पैसा खर्च किए बिना बड़े-डिस्प्ले-आकार का मैकबुक चाहते हैं।

macOS 14

IPhone ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ, Apple ने अपने WWDC इवेंट में एक दशक से अधिक समय तक अपने मैक ऑपरेटिंग सिस्टम, macOS के एक नए संस्करण की घोषणा की है। बता दें, पिछले साल कंपनी ने अपने macOS 13 वेंचुरा ऑपरेटिंग सिस्टम का खुलासा किया, और हालांकि, macOS 14 की घोषणा डेवलपर इकोसिस्टम के लिए महत्वपूर्ण होगी। macOS 14 में नया इंटरफेस, परफॉरमेंस और प्राइवेसी में सुधार के साथ आ सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.