Move to Jagran APP

iOS 16.5 Update: क्या आपने भी अपडेट किया है अपना iPhone? यूजर्स कर रहे कम बैटरी लाइफ की शिकायत

अगर आप ने भी हाल ही में अपने आईफोन को आईओएस 16.5 के साथ अपडेट किया है तो हो सकता है कि आपको बैटरी की समस्या हो। बता दें कि यूजर्स ने बताया है कि इस अपडेट के साथ उनके फोन की बैटरी लाइफ कम हो गई है।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyPublished: Fri, 26 May 2023 04:27 PM (IST)Updated: Fri, 26 May 2023 05:10 PM (IST)
Apple iOS 16.5 update giving battery issue to iphone users, know the details here

नई दिल्ली, टेक डेस्क। भारत में एपल के लाखों यूजर्स है, जो आईफोन का इस्तेमाल करते हैं और हाल ही में कंपनी ने इल यूजर्स के लिए iOS 16.5 अपडेट पेश किया है। अगर आप आईफोन यूजर्स है और iOS 16.5 अपडेट के बाद से अपने iPhone पर खराब बैटरी लाइफ का अनुभव कर रहे हैं, तो आप अकेले नहीं हैं क्योंकि कई iPhone यूजर्स ने ऐसी समस्याओं की सूचना दी है।

loksabha election banner

जैसा कि हम जानते हैं कि हाल ही में एपल ने आईओएस 16.5 को अपडेट किया था। हफ्तों के बीटा परीक्षण के बाद, Apple ने अपना iOS 16.5 अपडेट जारी किया, जो सुरक्षा सुधारों और बग सुधारों के अलावा, iPhones में कई नई सुविधाएं लेकर आया।

यूजर्स को हो रही है समस्या

यह अपडेट ने कई iPhone यूजर्स के लिए सिरदर्द का कारण बना है क्योंकि इसका बैटरी जीवन पर काफी प्रभाव पड़ा है। लेकिन ऐसा लगता है कि Apple इन मुद्दों पर ध्यान दे रहा है और हाल ही में iOS 16.6 का पहला सार्वजनिक बीटा जारी किया है।

क्यों आया था अपडेट ?

iOS 16.5 न केवल कई नई सुविधाएं और बग सुधार लाया, बल्कि यह कुछ समस्याओं को भी लाया, विशेष रूप से बैटरी के लेवल पर। Apple कम्युनिटी फोरम पर कई यूजर्स ने न केवल पुराने iPhone मॉडल बल्कि लेटेस्ट फ्लैगशिप पर भी खराब बैटरी लाइफ की शिकायत की है।

iOS 16 को पहली बार रोल आउट करने के बाद से बैटरी और हीटिंग-अप के मुद्दों ने iPhones को परेशान कर दिया है और इसे अभी तक ठीक नहीं किया गया है। अब iOS 17 से हम आशा करते हैं कि Apple इस मुद्दे को तत्काल ठीक कर दे क्योंकि बैटरी जीवन किसी भी स्मार्टफोन का एक जरूरी पहलू है।

iOS 17 अपडेट

एपल iOS 17 के विकास पहले से ही काम कर रहा है और ऐपल WWDC 2023 में इसका खुलासा करेगा, जो 5 जून को शुरू हो रहा है। एपल विश्लेषक मार्क गुरमन ने बताया कि iOS 17 अपडेट कुछ 'नाइस टू हैव' फीचर लाएगा। जानकारी मिली है कि Apple ने मूल रूप से iOS 17 को 'ट्यूनअप रिलीज़' होने का इरादा किया था।लेकिन Apple ने अब iOS 17 अपडेट को लेकर अपनी रणनीति बदल दी है और यह अब कई प्रमुख विशेषताओं के साथ आएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.