Move to Jagran APP

iPhone 15 Pro Max के तीन इन नए फीचर्स का हर किसी को है इंतजार, आईफोन इस्तेमाल करने का बदल जाएगा अंदाज

iPhone 15 Series आईफोन की अपकमिंग सीरीज को आने में अब एक हफ्ते से कम समय बाकी रह गया है। ऐसे में नई आईफोन सीरीज अपने नए फीचर्स और बदलावों को लेकर खास होने वाली है। iPhone 15 सीरीज के साथ यूजर्स के लिए USB-C चार्जिंग पोर्ट का सपोर्ट पेश किया जा रहा है। यह एपल यूजर्स के लिए एक बड़ा बदलाव सहूलियत के रूप में खास होगा।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaPublished: Wed, 06 Sep 2023 02:30 PM (IST)Updated: Wed, 06 Sep 2023 02:30 PM (IST)
iPhone 15 Pro Max के तीन इन नए फीचर्स का हर किसी को है इंतजार

नई दिल्ली, टेक डेस्क। आईफोन की अपकमिंग सीरीज को आने में अब एक हफ्ते से कम समय बाकी रह गया है। ऐसे में नई आईफोन सीरीज अपने नए फीचर्स और बदलावों को लेकर खास होने वाली है। अपकमिंग आईफोन सीरीज में यूजर्स को तीन बड़े बदलाव नजर आने वाले हैं।

iPhone 15 सीरीज के तीन नए बदलाव

  • USB-C चार्जिंग पोर्ट
  • पेरिस्कोप कैमरा
  • टाइटेनियम चेसिस

USB-C चार्जिंग पोर्ट का सपोर्ट

iPhone 15 सीरीज के साथ यूजर्स के लिए USB-C चार्जिंग पोर्ट का सपोर्ट पेश किया जा रहा है। यह एपल यूजर्स के लिए एक बड़ा बदलाव और एक बड़ी सहूलियत के रूप में खास होगा। एपल यूजर्स को अब अपना डिवाइस चार्ज करने के लिए अलग चार्जिंग केबल की जरूरत खत्म हो जाएगी। अभी तक iPhone 14 सीरीज के साथ एपल यूजर को मल्टीपल केबल की जरूरत पड़ती है।

पेरिस्कोप कैमरा के साथ आएगी सीरीज

iPhone 15 सीरीज एपल यूजर्स के लिए खास होगी। क्योंकि, एपल यूजर्स के लिए इस बार नई सीरीज में पेरिस्कोप कैमरा की सुविधा पेश किए जाने की उम्मीद है। iPhone 15 Pro Max को पेरिस्कोप कैमरा के साथ लाया जा सकता है। पेरिस्कोप कैमरा के साथ अपकमिंग आईफोन मॉडल से दूर के पिक्चर्स बेहतर जूम क्वालिटी के साथ क्लिक किए जा सकेंगे।

टाइटेनियम चेसिस के साथ आईफोन सीरीज

iPhone 15 सीरीज को टाइटेनियम चेसिस के साथ लाए जाने की उम्मीद की जा रही है। माना जा रहा है कि एपल स्टेनलैस स्टील (stainless steel) की जगह इस बार नए आईफोन को टाइटेनियम चेसिस के साथ ला सकता है।

iPhone X के बाद से कंपनी स्टेनलैस स्टील के साथ डिवाइस ला रही है। ऐसे में आईफोन की अपकमिंग सीरीज के साथ यह बदलाव एक बड़ा बदलाव होगा। दरअसल, टाइटेनियम स्टेनलैस स्टील के मुकाबले वजन में हल्का होता है। iPhone 14 Pro Max एक हेवी फोन है ऐसे में नए आईफोन से यूजर्स की उम्मीद जुड़ी हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.