Move to Jagran APP

Apple iPhone 11 में नहीं होगा वायरलेस चार्जिंग और एप्पल पेंसिल सपोर्ट

Apple iphone Launch Event से पहले खबर आई है कि iPhone 11 में वायरलेस चार्जिंग और एप्पल पेंसिल सपोर्ट उपलब्ध नहीं होगा...

By Harshit HarshEdited By: Published: Tue, 10 Sep 2019 12:27 PM (IST)Updated: Tue, 10 Sep 2019 09:30 PM (IST)
Apple iPhone 11 में नहीं होगा वायरलेस चार्जिंग और एप्पल पेंसिल सपोर्ट

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple iphone Launch Event में iPhone 11 सीरीज को लॉन्च किया जाएगा। लॉन्च में अभी कुछ ही घंटे बाकी है और ऐसे में खबर आई है, कि अगर आप iPhone 11 सीरीज में वायरलेस चार्जिंग और Apple Pencil सपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं तो आपको इस मामले निराशा हाथ लगेगी। 

loksabha election banner

Apple एनालिस्ट Ming-Chi Kuo ने एक रिपोर्ट के माध्यम से जानकारी दी है कि iPhone 11 सीरीज में कंपनी वायरलेस चार्जिंग और Apple Pencil सपोर्ट की सुविधा उपलब्ध नहीं होगी। हाल ही में Huawei और Samsung ने वायरलेस चार्जिंग फीचर को अपने स्मार्टफोन, स्मार्टवॉच में पेश किया है। ऐसे में उम्मीद थी ​कि Apple भी अपने अपकमिंग डिवाइस IPhone 11 में भी इन फीचर्स का इस्तेमाल कर सकती है। लेकिन अब Kuo की रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी इस फीचर को अपने डिवाइस में नहीं लेकर आएगी क्योंकि चार्जिंग इफिशियंट एप्पल की आवश्यकताओं को पूरा नहीं कर सकती है।

ये भी पढ़ें: Apple ने तोड़ी परंपरा, पहली बार Youtube पर भी लाइव देख सकेंगे iPhone का लॉन्च

आज लॉन्च होने वाली IPhone 11 सीरीज में वायरलेस चार्जिंग और Apple Pencil सपोर्ट के साथ ही यूएसबी टाइप-सी सपोर्ट भी नहीं दिया जाएगा। आज इवेंट में कंपनी iPhone 11, iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max को लॉन्च करेगी। लॉन्च के बाद 13 सितंबर से इन डिवाइस के लिए प्री-ऑर्डर शुरू हो जाएंगे जबकि 20 सितंबर से यह रिटेल स्टोर्स पर उपलब्ध हो जाएंगे। 

सामने आई लीक खबरों के अनुसार Apple iPhone 11 सीरीज तीन स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध होगी, जिसमें 64GB, 256GB और 512GB स्टोरेज वेरिएंट शामिल हैं। iPhone 11 की शुरुआती कीमत Rs 54,000 हो सकती है। जबकि iPhone 11 Pro की शुरुआती कीमत Rs 72,000 हो सकती है। वहीं iPhone 11 Pro Max का बेस वेरिएंट लगभग Rs 79,000 के साथ लॉन्च किया जा सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.